Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

President Election: बीजेपी दफ्तर में चल रही बैठक, पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद 

राष्ट्रपति चुनाव में संख्या बल के आधार पर NDA मजबूत स्थिति में है और उसे यदि BJD या YSR कांग्रेस का समर्थन मिल जाता है तो उसकी जीत निश्चित हो जाएगी.

President Election: बीजेपी दफ्तर में चल रही बैठक, पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद 

पीएम मोदी और जेपी नड्डा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आगामी राष्ट्रपति चुनाव में NDA के उम्मीदवार के नाम पर मंथन के लिए भाजपा मुख्यालय में संसदीय बोर्ड की बैठक चल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित संसदीय बोर्ड के अन्य सदस्य बैठक में मौजूद हैं. भाजपा मुख्यालय पहुंचने पर पार्टी अध्यक्ष जेपी  नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया.

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी दलों की ओर से संयुक्त उम्मीदवार के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को मैदान में उतारा गया है. मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है. विपक्षी उम्मीदवार के रूप में सिन्हा के नाम की घोषणा के बाद अगले राष्ट्रपति के निर्वाचन के लिए 18 जुलाई को मतदान होना अब तय माना जा रहा है. राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया जारी है. 29 जून नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है.

पढ़ें- Yashwant Sinha: अधिकारी की कुर्सी से राष्ट्रपति की रेस तक किन-किन राहों से गुजरे सिन्हा 

भाजपा संसदीय बोर्ड की महत्वपूर्ण बैठक से पहले आज दोपहर अमित शाह और राजनाथ सिंह ने जेपी नड्डा के साथ उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की थी. इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि सत्ताधारी राजग उन्हें राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बना सकता है. नायडू सोमवार को दिल्ली से तीन दिवसीय यात्रा पर हैदराबाद पहुंचे थे. उन्होंने मंगलवार सुबह अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पर्यटन मंत्रालय द्वारा सिकंदराबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया और योगाभ्यास भी किया.

पढ़ें- Yashwant Sinha: लालकृष्ण आडवाणी के करीबी रहे, मोदी से बनी नहीं, अब विपक्ष के उम्मीदवार बने यशवंत सिन्हा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement