Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

President Election Results 2022: सपा विधायकों ने मुर्मू के समर्थन में की क्रॉस वोटिंग तो शिवपाल बोले- मेरी वजह से...

President Election Results 2022 सामने आने के साथ ही एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. वहीं विपक्ष के कई सांसदों और विधायकों तक ने क्रॉस वोटिंग की है.

President Election Results 2022: सपा विधायकों ने मुर्मू के समर्थन में की क्रॉस वोटिंग तो शिवपाल बोले- मेरी वजह से...
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राष्ट्रपति चुनावों (President Election 2022)के नतीजे आ चुके हैं जिनके मुताबिक एनडीए की उम्मीदवार द्रौपजी मुर्मू (Draupadi Murmu) ने विपक्षी दलों के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) के खिलाफ एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. इसके साथ ही वो राष्ट्रपति बनने वाली पहली नेता भी बन गई हैं. इस मौके पर यह भी सामने आया कि कई विपक्षी दलों के नेताओं ने पार्टी लाइन से हटकर वोटिंग भी की है जिसमें यूपी का प्रमुख विपक्षी दल सपा भी शामिल हैं.

सपा के विधायकों के मुर्मू के समर्थन में क्रॉस वोटिंग को लेकर अब प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने एक बड़ा बयान दिया है और विधायकों के इस रवैए के पीछे खुद को अहम कारण बताया है. दरअसल, सपा विधायकों की क्रॉस वोटिंग को लेकर अब शिवपाल यादव ने दावा किया है कि उनकी चिट्ठी के असर के चलते सपा विधायकों ने चुनाव में क्रॉस वोटिंग की और द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में मतदान किया.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक ने विवादित बयान से बढ़ाई पार्टी की मुसीबत, बोले- नेहरू, इंदिरा और सोनिया के नाम पर बनाया खूब पैसा

शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि मेरी चिट्ठी के असर के चलते सपा में क्रॉस वोटिंग हुई. मुलायम सिंह यादव पर यशवंत सिन्हा के पुराने बयान को लेकर शिवपाल ने सपा विधायकों को चिट्ठी लिखकर उन्हें वोट नहीं देने की अपील की थी. शिवपाल ने द्रौपदी मुर्मु के राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई देते हुए कहा, "समय लेकर उनसे मिलने भी जाऊंगा. एक तरफ शिवपाल यादव तो दूसरी तरफ ओपी राजभर के रुख से लगता है कि अखिलेश की मुश्किलें अभी और बढ़ने वाली हैं."

यह भी पढ़ें- बंगाल में ED के छापे, Mamata के मंत्री की करीबी के घर मिला इतना कैश, मशीन से गिनने पड़े नोट

आपको बता दें कि वोटिंग से पहले ही अखिलेश यादव के खिलाफ बयान देते हुए कहा था कि अखिलेश यशवंत सिन्हा का समर्थन कर रहे हैं जिन्होंने सपा के मुखिया और संस्थापक मुलायम सिंह यादव को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का एजेंट कहा था. शिवपाल लंबे वक्त से ही अखिलेश यादव से नाराज हैं और उन्होंने राष्ट्रपति चुनावों में भी एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में वोट डाला था और सपा विधायकों से भी उन्हें वोट देने की अपील है.

 देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement