Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

EMI पर आम बेच रहा ये दुकानदार, अभी खा लो पैसे 12 महीने तक देते रहना

Mango on EMI: पुणे में आम का कारोबार करने वाले एक दुकानदार ने इस बार देशभर में ईएमआई पर आम बेचने का ऐलान किया है.

EMI पर आम बेच रहा ये दुकानदार, अभी खा लो पैसे 12 महीने तक देते रहना

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गर्मी का मौसम आते ही आम का स्वाद बाजार के रास्ते घरों तक उतरने लगा है. इस बार महाराष्ट्र के पुणे शहर के एक आम विक्रेता ने नई स्कीम निकाली है. यह शख्स EMI यानी किश्तों पर आम बेच रहा है. ऑफर यह है कि अभी जी भरके आम खा लीजिए और साल भर 12 किश्तों में पैसे चुकाते रहिए. यह स्कीम खासकर अल्फांसो आमों के लिए है जो कि पुणे में काफी महंगे बिकते हैं. दुकानदार का कहना है कि कोई पैसे की वजह ये आम न खा पाए ऐसा होने से रोकने के लिए उन्होंने यह स्कीम शुरू की है.

गुरुकृपा ट्रेडर्स एंड फ्रूट प्रोडक्ट्स के गौरव सनस ने कहा है कि जब लो फ्रिज और एसी किश्तों पर खरीद सकते हैं तो आम क्यों नहीं. बता दें कि महाराष्ट्र के देवगढ़ और रत्नागिरी का अल्फांसो आम सबसे अच्छा माना जाता है. मौजूदा समय में इसकी कीमत 800 रुपये लेकर 1300 रुपये प्रति दर्जन है. गौरव सनस बताते हैं कि उनका परिवार पूरे देश में ईएमआई पर आम बेचने वाला आउटलेट चलाता है. उन्होंने आगे कहा, 'अल्फांसो की कीमत दूसरे आमों की तुलना में काफी ज्यादा होती है इसलिए हमने ईमआई वाली स्कीम शुरू करने के बारे में सोचा.'

यह भी पढ़ें- 8वीं के छात्र ने 16वीं मंजिल से कूदकर दी जान, भाई के बाल छोटे कटवा देने से था नाराज

क्रेडिट कार्ड से खरीदें आम
ईएमआई पर आम खरीदने के लिए आपके पास क्रेडिट कार्ड होना जरूरी है. एक बार पेमेंट के बाद इन पैसों को किश्तों में बदला जा सकता है. हालांकि, 5000 रुपये से ज्यादा की खरीदारी करने पर ही ईएमआई पर आम खरीदे जा सकते हैं. गौरव सनस ने इसके लिए POS मशीनें भी लगाई हैं.

यह भी पढ़ें- Delhi Airport पर स्टाफ ही चोरी कर रहा पैसेंजर्स का सामान, CCTV फुटेज से खुला राज

गौरव का कहना है कि मौसम की शुरुआत में आम काफी महंगे रहते हैं और अल्फांसों तो काफी ज्यादा महंगा रहता है. ऐसे में इस तरह की स्कीम से लोग आसानी से आम खरीद पाएंगे और उन पर पैसों का ज्यादा बोझ भी नहीं पड़ेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement