Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Top News Today: Air India की 24 नई फ्लाइट्स शुरू, भूकंप से लेकर भारी बारिश तक पढ़ें आज की 5 बड़ी खबरें

Top News Today 20 August: आज प्राकृतिक आपदाओं से जुड़ी कई खबरें हैं जिन पर देश की नजर बनी हुई है. अलसुबह जहां नेपाल से लेकर यूपी तक भूकंप के झटके लगे. वहीं शुक्रवार देर शाम वैष्णो देवी की यात्रा भी भारी बारिश के कारण रोकनी पड़ी थी.

Top News Today: Air India की 24 नई फ्लाइट्स शुरू, भूकंप से लेकर भारी बारिश तक पढ��़ें आज की 5 बड़ी खबरें

Top News Today

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नमस्कार, डीएनए हिंदी में आपका स्वागत है. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपके लिए लेकर आए हैं वो पांच बड़ी खबरें जिनपर आज पूरे देश की नजर होगी. आज एयर इंडिया घरेलू रूट्स पर 24 नई फ्लाइट्स की शुरुआत करेगा. इसके अलावा क्रिकेट के मैदान में भारत और जिम्बाब्वे की टीमें दूसरी बार आमने-सामने होंगी. वहीं राजू श्रीवास्तव के हेल्थ अपडेट पर भी देश की नजर रहेगी. आइए जानते हैं इसके अलावा किन खबरों ने बनाई है आज के दिन टॉप न्यूज में अपनी जगह-

शुरू होंगी घरेलू रूट्स पर Air India की 24 नई फ्लाइट्स
आज से अलग-अलग रूट्स पर एयर इंडिया की 24 नई फ्लाइट्स शुरू होंगी. इससे यात्रियों को फ्लाइट्स में सीट मिलने की संभावना बढ़ जाएगी. इन फ्लाइट्स का संचालन प्रमुख शहरों के बीच जैसे मुंबई से चेन्नई (Mumbai to Chennai), मुंबई से हैदराबाद (Mumbai to Hyderabad), मुंबई से बेंगलुरु (Mumbai to Bengaluru), अहमदाबाद से पुणे (Ahmedabad to Pune) आदि कई रूट्स पर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Janamashtmi 2022: मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में हादसा, दम घुटने से 2 की मौत, कई घायल

एशिया कप क्वालिफायर मैच आज और 3 महीने बाद के.एल.राहुल की मैदान पर वापसी
भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे आज खेला जाएगा. तीन महीने मैदान से दूर रहने के बाद वापसी कर रहे केएल राहुल के प्रदर्शन पर निगाहें होंगी. पहले वनडे में भारत 10 विकेट से जीता था. इसके अलावा आज से एशिया कप 2022 का क्वालीफायर भी शुरू होगा.सिंगापुर, हांगकांग, कुवैत और यूएई के बीच मुख्य टूर्नामेंट में जाने की जंग होगी. एशिया कप 27 अगस्त से शुरू हो रहा है।

ये भी पढ़ें- Earthquake: नेपाल से लेकर UP तक भूकंप के झटकों से हिली धरती, उत्तराखंड में फटा बादल

राजू श्रीवास्तव का हेल्थ अपडेट
देश के जाने-माने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं. 18 अगस्त को उनकी तबियत काफी ज्यादा बिगड़ गई थी. इसके बाद से लगातार उनके लिए दुआएं की जा रही हैं. इस बीच कई बार उनकी नाजुक हालात की वजह से कई तरह की अफवाह भी फैलाई जा रही हैं. इससे परिवार काफी आहत है. परिवार की तरफ से यही कहा गया है कि राजू श्रीवास्तव की सेहत को लेकर आप लोग दुआ करें और बिना वजह की अफवाहें ना फैलाएं. आज दिन भर भी उनकी सेहत से जुड़े अपडेट पर देश की नजर रहेगी. बता दें कि 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद राजू श्रीवास्तव को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

ये भी पढ़ें-  Manish Sisodia के घर पर खत्म हुई CBI की छापेमारी, 14 घंटे की रेड में जब्त किए गए कई अहम दस्तावेज

भूकंप, बारिश, और बादल फटने की घटना
शुक्रवार देर रात से भूकंप, भारी बारिश और बादल फटने की घटनाओं से भी देश घिरा रहा. शुक्रवार शाम से जहां वैष्णों देवी में तेज बारिश के कारण यात्रा को रोकना पड़ा, वहीं शुक्रवार देर रात या कहें कि शनिवार अलसुबह नेपाल से लेकर यूपी तक भूकंप के तेज झटके भी महसूस किए गए. वहीं देहरादून में बादल फटने की घटना से भी प्रशासन अलर्ट मोड पर है. देहरादून के सारखेत गांव में देर रात 2 बजकर 45 मिनट पर बादल फटा. SDRF की टीम ने मौके पर पहुंचकर राहत-बचाव का काम शुरू कर दिया है. इन तीनों प्राकृतिक आपदाओं से जुड़े अपडेट पर आज दिन भर भी नजर बनी रहेगी.

हिमाचल चुनाव से पहले सक्रिय बीजेपी
आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा जिला सिरमौर के पांवटा साहिब औऱ नाहन विधानसभा क्षेत्र में जनसभाओं को संबोधित करेंगे.हिमाचल प्रदेश गठन के 75 वर्ष में प्रवेश करने पर नाहन तथा पांवटा साहिब में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे. साथ ही हिमाचल प्रदेश में नवंबर में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के लिए वह कार्यकर्ताओं की नब्ज भी टटोलेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement