Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tunisha Sharma Suicide Case: तुनिषा शर्मा सुसाइड केस में अब तक क्या-क्या हुआ,10 पॉइंट्स में जानिए बड़ी बातें

Tunisha Suicide Case: तुनिषा शर्मा केस में मुंबई पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी है. खास बात यह है कि पुलिस ने लव जिहाद के एंगल को खारिज किया है.

Tunisha Sharma Suicide Case: तुनिषा शर्मा सुसाइड केस में अब तक क्या-क्या हुआ,10 पॉइंट्स में जानिए बड़ी बातें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: छोटे पर्दे की अभिनेत्री तुनिषा शर्मा की आत्महत्या ने सभी को हिला कर रख दिया है. लोग इस बात को लेकर परेशान हैं कि आखिर 20 वर्ष की एक्ट्रेस के साथ ऐसा क्या हुआ कि उसे आत्महत्या जैसा कदम उठाना पड़ा. इसको इस बीच मुंबई पुलिस जांच में जुटी हुई है. तुनिषा की बॉयफ्रैंड शीजान खान से नहीं बन रही थीं, जिसके चलते उन दोनों का ब्रेकअप भी हुआ था. इस केस लव जिंहाद का एंगल की भी बातें सामने आ रही हैं जिसको लेकर भी मुंबई पुलिस ने अपना जवाब दिया है. सवाल यह है कि यह पूरा मामला कैसे शुरू हुआ जो कि तुनिषा की आत्महत्या तक पहुंच गया. चलिए ये सारी बातें दस पॉइंट्स में समझते हैं. 

1- मेकअप रूम में लगाई फांसी

दरअसल, बीते शनिवार को तुनीषा शर्मा ने आत्म हत्या कर ली थी. उन्होंने फेमस टीवी सीरियल 'अलीबाबा: दास्तां-ए-काबुल' के सेट पर ही फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था. घटना के वक्त तुनिषा मेकअप रूम में थीं और इसके बाद से पुलिस ने अपनी पूछताछ और जांच शुरू कर दी थी.

Tunisha Sharma Suicide: सामने आई तुनिषा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, खुला मौत से जुड़ा राज 

2- बॉयफ्रेंड को 4 दिन की पुलिस रिमांड

इस केस में तुनिषा के दोस्त शीजान से होगी पूछताछ, कोर्ट ने चार दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया था. शीजान का कहना है कि जब वो अपने शॉट के बाद मेकअप रूम में गए तो देखा कि उसका दरवाजा अंदर से बंद है. एक्टर ने कई बार आवाज दी, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. इसके बाद उन्होंने मेकअप रूम का दरवाजा तोड़ा और अंदर उन्हें तुनिषा को बेसुध हालत में मिलीं थी. अस्पताल ले जाने तक वे मर चुकी थी.

3-तुनिशा की मां ने किस पर लगाया आरोप

इस मामले में तुनीशा की मां ने एक्टर जीशान पर गंभीर आरोप लगाया. उनका कहना था कि तुनिषा ने शीजान से पीड़ित होकर ये कदम उठाया है. पुलिस ने तुनिशा के दोस्त और को-स्टार शीजान मोहम्मद खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इस मामले में आरोपी शीजान के खिलाफ धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) के तहत केस दर्ज किया.

4- पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्या निकला

तुनिषा के शव को मुंबई के जेजे अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया था. 4-5 डॉक्टर्स तुनिषा के पोस्टमॉर्टम के समय मौजूद थे. पोस्टमार्टम में पाया गया कि एक्ट्रेस की मौत दम घुटने से हुई है. उनके शरीर पर किसी तरह के जख्म या निशान नहीं मिले. शीजान से उनके प्रेगनेंट होने के दावे थे लेकिन पोस्टमार्टम में ऐसा कुछ नहीं पाया गया. 

5-ब्रेकअप के चलते आत्महत्या?

तुनिषा सुसाइड केस की FIR कॉपी के अनुसार तुनिशा शर्मा अपने को-एक्टर शीजान खान के साथ रिलेशनशिप में थीं. 15 दिन पहले उनका ब्रेकअप हुआ था. इसमे बताया गया है कि तुनिषा ब्रेकअप की वजह से डिप्रेशन में थीं. इसी वजह से एक्ट्रेस ने आत्महत्या करने का इतना बड़ा कदम उठाया है. ॉ

6- शीजान पर कसा शिकंजा

तुनिषा आत्महत्या केस मामले में शीजान खान को मुंबई के वसई कोर्ट ने शीजान खान को 28 दिसंबर तक पुलिस की हिरासत में भेज दिया. शीजान से 4 दिनों तक पुलिस कस्टडी में तुनिशा शर्मा के सुसाइड केस में पूछताछ की जाएगी. इस बारे में शीजान खान के वकील ने कहा- शीजान खान को 4 दिन की हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस के पास अभी तक कोई सबूत नहीं है. उन पर आरोप लगाए गए है. अभी और जांच की जानी बाकी है जिसके बाद ही कुछ साफ हो सकता है.

तुनिषा शर्मा की मौत में लव जिहाद एंगल? सुनिए मुंबई पुलिस ने क्या बताया

7- शीजान की बहन ने दिया बयान

शीजान की रिहाई के लिए उनकी बहन फलक काफी हाथ पांव मार रही हैं. उन्होंने कहा है कि तुनिषा उन्हें भी कितनी प्यारी थी. वो पूरी तरह से को-ऑपरेट करने को तैयार है. इस टाइम हम बहुत बुरी कंडीशन में हैं. उन्होंने कहा है कि तुनिषा से सभी को प्यार था और सच सामने आ ही जाएगा.

8-शक के घेरे में हैं जीशान

तुनिषा के सुसाइड मामले जीशान को ही मुख्य कारण माना जा रहा है. एक्टर शीजान खान को बताया जा रहा है. एक्ट्रेस की मां ने भी शीजान पर आरोप लगाए थे. इसके चलते अब पूरी जांच जीशान के ईर्द-गिर्द ही घूम रही है.

9- बीजेपी नेता ने बताया लव जिहाद

इस मामले से राजनीतिक बयानबाजी भी हुई है. बीजेपी नेता राम कदम ने तुनिषा शर्मा के आत्महत्या मामले पर कहा है कि तुनिशा शर्मा के परिवार को न्याय मिलेगा और अगर यह लव जिहाद का मामला है तो उसकी जांच होगी और पता लगाया जाएगा कि इसके पीछे कौन से संगठन हैं और षड्यंत्रकारी लोग कौन हैं. 

डिप्रेशन का शिकार रह चुके हैं Tunisha Sharma के आरोपी Sheezan Khan, मकानमालिक करता था गंदी हरकत

10- बीजेपी नेता का दावा खारिज 

एक तरफ जहां इस मामले में लव जिहाद का एंगल निकाला गया है तो दूसरी ओर मुंबई पुलिस के एसीपी चंद्रकांत जाधव ने सारी बातों को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और अब तक की जांच के मुताबिक तुनिषा की मौत, ब्रेकअप की वजह से लगे सदमे को ना झेल पाने के कारण ही हुई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement