Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Today: आज इन जगहों पर होगी बारिश, जानें Delhi-NCR को कब मिलेगी गर्मी से राहत

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, असम और केरल में गरज के साथ भारी बारिश की संभावना है.

Weather Today: आज इन जगहों पर होगी बारिश, जानें Delhi-NCR को कब मिलेगी गर्मी से राहत

दिल्ली-एनसीआर में मौसम जल्द दस्तक दे सकता है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गर्मी इस बार रिकॉर्ड बना रही है. हर कोई बस इसी इंतजार में है कि कब इस प्रचंड गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग के अनुसार 16 जून के बाद मौसम में बदलाव आ सकता है और गर्मी से राहत भी मिल सकती है. इन दिनों लू की मार झेल रहे राज्यों को 16 तारीख के बाद होने वाली बारिश से काफी सुकून मिलने का अनुमान जताया गया है.
 
इन राज्यों में आज होगी बारिश

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, असम और केरल में गरज के साथ भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा सिक्किम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, लक्षद्वीप में भी गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. महाराष्ट्र, गोवा, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और अंडमान-निकोबार में भी बारिश का अनुमान जताया गया है. वहीं लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के साथ-साथ आज बिहार, ओडीशा, मध्य प्रदेश और गुजरात में भी बारिश की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- Video: Lucknow- Online Gaming के पागलपन में उजड़ गया एक और परिवार, बेटा बन गया मां का क़ातिल

15 जून तक राहत नहीं
मौसम विभाग के जानकारों के मुताबिक उत्तर भारत के राज्यों को 15 जून तक लू और गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. अप्रैल के आखिर और मई के मुकाबले लू की तीव्रता कुछ कम है लेकिन इसका प्रभाव क्षेत्र उतना ही है. हालांकि 11-12 जून को दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी भारत कुछ हिस्सों में बादल छाए रहने की वजह से गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिल सकती है. लेकिन उत्तरी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा में तापमान सामान्य से अधिक रहने की वजह से गर्मी परेशानी का सबब बनी रहेगी. 

16 जून से करवट लेगा मौसम
मौसम विभाग से जुड़े विशेषज्ञों के अनुसार 16 जून से मौसम करवट लेगा. हवा की दिशा बदलकर पूर्वी हो जाएगी. हवा में नमी का स्तर अधिक होने की वजह से प्री-मानसून गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा, जिससे हल्की बारिश से पारा नीचे आएगा.

ये भी पढ़ेंः भीख मांगने वाले बच्चों को स्कूल भेजेगी Yogi Government, शुरू होगा पुनर्वास कार्यक्रम

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement