Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Updates: दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में अब बारिश बढ़ा सकती है परेशानी, शीतलहर से गिरेगा तापमान

दिल्ली-एनसीआर में बारिश के साथ शीतलहर से ​तापमान में आएगी भारी गिरावट. उत्तर भारत के इलाकों में पड़ रही कड़ाके की ठंड.

Weather Updates: दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में अब बारिश बढ़ा सकती है परेशानी, शीतलहर से गिरेगा तापमान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग (Weather Report) ने दिल्ली एनसीआर समेत सीमावर्ती इलाकों में ​बारिश की संभावना जताई है. पिछले कुछ दिनों से जारी शीतलहर से तापमान में भारी गिरवाट दर्ज की जाएगी. चेन्नई क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार, "तमिलनाडु के तिरुवल्लुर, चेन्नई, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, माइलादुथुराई, नागपट्टिनम, तंजावुर और तिरुवरूर जिले और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर गरज और बिजली के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है.

बारिश और शीतलहर से और बढ़ेगी ठंड

रविवार को राजधानी समेत आसपास के इलाकों में बारिश से उत्तर भारत के बाद यहां भी ठंड बढ़ेगी. बारिश के बाद चलने वाली शीतलहर से तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. उत्तर भारत की बात करें तो यहां उत्तर प्रदेश से लेकर बिहार, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान और जम्मू कश्मीर में ठिठुरन भरी सर्दी पड़ रही है. कई जगहों पर घना कोहरे की होने की वजह से लोगों को घरों से बाहर निकलने और यातायात में भी समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है. 

पंजाब और हरियाणा के ये इलाके रहे सबसे सर्द

पंजाब और हरियाणा में कड़ाके की ठंड के चलते चंडीगढ़ में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. दोनों राज्यों में ठंड के साथ कोहरा छाया रहा. पंजाब के बठिंडा में न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, अमृतसर में न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस, लुधियाना, पटियाला, पठानकोट, गुरदासपुर और फरीदकोट में 5.9, 4.8, 7.7 रहा है. 

राजस्थान में सर्दी का सितम जारी

वहीं हरियाणा से सटे राजस्थान में कड़ाके ठंड पड़ रही है. यहां तापमान में आ रही लगातार गिरावट को देख स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. बीती रात चूरू प्रदेश का सबसे ठंडा स्थान रहा है. यहां न्यूनतम तापमान 2.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं मौसम विभाग ने हनुमानगढ़, चूरे, बीकानेर और सीकर में अगले कुछ दिन शीतलहर का अलर्ट जारी किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement