Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yamuna Expressway पर भूलकर भी न करें यह गलती, उल्लंघन पर लगेगा जुर्माना

Yamuna Expressway पर सॉफ्टवेयर में जरूरी बदलाव किए गए हैं ताकि अधिकतम गति सीमा का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर प्रभावी कार्रवाई हो सके.

Yamuna Expressway पर भूलकर भी न करें यह गलती, उल्लंघन पर लगेगा जुर्माना

Yamuna Expressway

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के पहले एक्सप्रेसवे पर वाहनों की अधिकतम स्पीड लिमिट कम कर दी गई है. ठंड के मौसम में कोहरे की स्थिति की वजह से सड़क हादसों को कम करने के मद्देनजर यमुना एक्सप्रेसवे पर गुरुवार से वाहनों की अधिकतम गति सीमा 80 किलोमीटर प्रति घंटा कर दी गई है. एक अधिकारी ने बताया कि अब तक हल्के वाहनों के लिए अधिकतम गति सीमा 100 किलोमीटर प्रति घंटा थी. भारी वाहनों के लिए भी अधिकतम गति सीमा 80 किलोमीटर प्रति घंटा से घटाकर 60 किलोमीटर प्रति घंटा कर दी गई है.

यमुना विकास प्राधिकरण के कार्यवाहक मुख्य कार्यपालक अधिकारी मोनिका रानी ने बताया कि ठंड के मौसम में कोहरे की वजह से सड़क हादसे बढ़ जाते हैं. दृश्यता कम होने से तेज रफ्तार वाहनों के टकराने की आशंका काफी बढ़ जाती है. इसके मद्देनजर यमुना प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा से आगरा तक 165 किलोमीटर लंबे यमुना एक्सप्रेस-वे पर वाहनों की अधिकतम गति सीमा को घटा दिया है. उन्होंने बताया कि यह व्यवस्था को 15 दिसंबर से अगले साल 15 फरवरी तक लागू रहेगी.

पढ़ें- Expressway पर ट्रक से टकराई यात्रियों से भरी बस, सड़क से नीचे गिरी, 9 की मौत, 18 घायल

प्राधिकरण अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि अधिकतम गति सीमा का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर यातायात पुलिस कार्रवाई करेगी. एक्सप्रेस-वे का संचालन कर रही कंपनी जेपी इंफ्राटेक के मैनेजर जेके शर्मा ने बताया कि सॉफ्टवेयर में जरूरी बदलाव किए गए हैं ताकि अधिकतम गति सीमा का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर प्रभावी कार्रवाई हो सके. एक्सप्रेस-वे पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए वाहन चालकों को जागरूक करने की अभियान चलाया जाएगा.

पढ़ें- पत्नी की हत्या के आरोप में काटी 7 साल की सजा, जेल से बाहर आया तो मिली जिंदा

इनपुट- भाषा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement