Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

3 महीने के लिए बढ़ाया गया AIIMS निदेशक Randeep Guleria का कार्यकाल

24 मार्च को खत्म दिल्ली एम्स निदेशक के तौर पर रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल खत्म हो रहा था लेकिन अब उन्हें तीन महीने का एक्सटेंशन मिला है.

3 महीने के लिए बढ़ाया गया AIIMS निदेशक Randeep Guleria का कार्यकाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एम्स दिल्ली (Delhi AIIMS) के निदेशक रणदीप गुलेरिया (Randeep Guleria) का कार्यकाल अब तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है. उनका कार्यकाल 24 मार्च को खत्म होने वाला था लेकिन मोदी सरकार ने उन्हें तीन महीने का एक्सटेंशन दे दिया है. गौरतलब है कि गुलेरिया के बाद इस पद के लिए नए जिम्मेदार की नियुक्ति प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली कमेटी करती है. यह माना जा रहा है कि गुलेरिया का विकल्प यदि चुन लिया गया होता तो गुलेरिया कल इस पद को छोड़ सकते थे. 

क्या हैं एम्स के नियम 

एम्स के नियमों के मुताबिक कोई  भी व्यक्ति डायरेक्टर के पद पर केवल पांच साल तक ही रह सकता है और या फिर अपनी रिटायरमेंट की उम्र 65 साल तक. आपको बता दें कि गुलेरिया का पांच साल का कार्यकाल खत्म हो चुका है. हालांकि उनकी उम्र अभी 65 साल से कम है. जानकारी के मुताबिक यदि वो रिटायर हो जाते तो फिर वो  फैक्लटी के पद पर काम करते रहते. 

यह भी पढ़ें- Defence Sector में निवेश के लिए आने वाला है नया Fund, समझिए Mutual Fund कंपनियों की नई प्लानिंग

कोविड काल में बनी थी पहचान

वहीं अब रणदीप गुलेरिया जब तीन महीने के लिए बढ़ गया है तो यह माना जा रहा है कि वो करीब 24 जून तक को इस पद पर बरकार रहेंगे. आपको बता दें कि गुलेरिया कोविड महामारी के कारण चर्चा का विषय रहे हैं. उन्होंने रोकथाम के लिए लगातार  लोगों को सही गाइडेंस दिया था इसीलिए अब उनकी पहचान बड़ी हो गई है. 

यह भी पढ़ें- Delhi: विज्ञापन में कुछ शहीदों के नाम मिसिंग तो BJP ने घेरा, CM केजरीवाल ने मांग ली माफी

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement