Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bank Of India में निकली बंपर वेकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

कुछ पदों पर संबंधित फील्ड में अनुभव भी मांगा गया है. इस बारे में हाल ही में नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

Latest News
Bank Of India में निकली बंपर वेकेंसी, ऐसे करें अप्लाई
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बैंक की नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए अच्छी खबर है. बैंक ऑफ इंडिया ने क्रेडिट ऑफिसर, आईटी ऑफिसर और रिस्क मैनेजर समेत 594 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. संबंधित स्ट्रीम में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कुछ पदों पर संबंधित फील्ड में अनुभव भी मांगा गया है. इस बारे में हाल ही में नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 26 अप्रैल से शुरू हो चुकी है. इस बारे में विस्तार से जान लेते हैं.

भर्ती से जुड़ी अहम तारीखें

आवेदन शुरू होने की तारीख- 26 अप्रैल 2022

आवेदन की अंतिम तारीख- 10 मई 2022

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 10 मई 2022

भर्ती परीक्षा की तारीख- फिलहाल जारी नहीं हुई

यह भी पढ़ें: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! आपके लिए बंद हो सकता है यह Railway Station

शैक्षणिक योग्यता 

अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता तय की गई है. इकोनॉमिस्ट और स्टैटिसटिशियन के पदों पर संबंधित स्ट्रीम से मास्टर डिग्री और 4 साल के अनुभव वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. रिस्क मैनेजर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित फील्ड में 3 साल का अनुभव और सर्टिफिकेट होना चाहिए. क्रेडिट ऑफिसर, टेक्निकल अप्रेजल और आईटी ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित फील्ड में इंजीनियरिंग की डिग्री और कुछ सालों का अनुभव होना चाहिए.

उम्र सीमा और आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए. अलग-अलग पदों के हिसाब से उम्र सीमा भी अलग-अलग है. इसकी डिटेल आपको नोटिफिकेशन में मिल जाएगी. आवेदन शुल्क की बात करें तो जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 850 रुपये जमा करने होंगे. एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपये है.

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को सबसे पहले बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट https://bankofindia.co.in पर जाना होगा. यहां Career के सेक्शन में इस भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा जिसमें भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी दी गई है. यहां आपको आवेदन का लिंक भी मिल जाएगा. 

यह भी पढ़ें:  Congress ने सुनील जाखड़ और के वी थॉमस के 'पर कतरे', पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement