Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CM Nitish Kumar से ज्यादा अमीर हैं उनके बेटे Nishant, जानें कितनी है संपत्ति?

सीएम नीतीश कुमार के पास पास 1.45 लाख रुपये कीमत की 13 गाय और 9 बछड़े हैं.

CM Nitish Kumar से ज्यादा अमीर हैं उनके बेटे Nishant, जानें कितनी है संपत्ति?

Bihar Chief Minister Nitish Kumar (Photo-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के पास 75.36 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति है जबकि उनके बेटे निशांत उनसे करीब पांच गुना ज्यादा अमीर हैं. सीएम नीतीश कुमार और उनके कैबिनेट सहयोगियों ने बिहार सरकार (Bihar Government) की वेबसाइट पर 31 दिसंबर को  संपत्ति के विवरण (Property Details) अपडेट किया है.

वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक मुताबिक नीतीश कुमार के पास 29,385 रुपये नकद और बैंक में लगभग 42,763 रुपये जमा हैं, जबकि उनके बेटे निशांत के पास 16,549 रुपये नकद और 1.28 करोड़ रुपये फिक्स डिपॉजिट (FD) या अलग-अलग बैंकों में जमा हैं.

सीएम नीतीश कुमार के पास 16.51 लाख रुपये की चल संपत्ति है जबकि उनकी अचल संपत्ति का कुल मूल्य लगभग 58.85 लाख रुपये है. उनके बेटे के पास 1.63 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और उनकी अचल संपत्ति की कीमत करीब 1.98 करोड़ रुपये है.

DNA एक्सप्लेनर : क्या है NEFA और चीन-भारत के बीच की अरुणाचल समस्या

कितनी है नीतीश कुमार की संपत्ति?

नीतीश कुमार के पास नई दिल्ली (Delhi) के द्वारका में एक सहकारी हाउसिंग सोसाइटी में एक आवासीय फ्लैट है जबकि उनके बेटे के पास कल्याण बीघा और हकीकतपुर (दोनों नालंदा जिले में) और पटना के कंकड़बाग में आवासीय मकान और कृषि भूमि है.

13 गाय और 9 बछड़े के मालिक हैं नीतीश कुमार

नीतीश कुमार के बेटे निशांत के पास उनके पैतृक गांव कल्याण बीघा में कृषि भूमि है. गांव में उनकी गैर कृषि भूमि भी है. सीएम नीतीश कुमार ने यह भी घोषणा की है कि उनके पास 1.45 लाख रुपये कीमत की 13 गाय और 9 बछड़े हैं. नीतीश कुमार सरकार ने सभी कैबिनेट मंत्रियों के लिए हर कैलेंडर वर्ष के आखिरी दिन अपनी संपत्ति और देनदारियों का खुलासा करना अनिवार्य कर दिया था.

नीतीश कुमार से अमीर हैं उनके कैबिनेट मंत्री

दोनों उपमुख्यमंत्रियों तारकिशोर प्रसाद (TarKishore Prasad) और रेणु देवी (Renu Devi) ने भी अपनी संपत्ति और देनदारियों का विवरण घोषित किया है. दिलचस्प बात यह है कि नीतीश कुमार के कैबिनेट सहयोगी भी मुख्यमंत्री से ज्यादा अमीर हैं. विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के संस्थापक मुकेश सहनी, उनके मंत्रिमंडल के सबसे अमीर मंत्रियों की सूची में आते हैं.

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक वीआईपी बिहार में एनडीए सरकार का हिस्सा है. पशुपालन और मत्स्य पालन मंत्री मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) के पास बैंकों में 23 लाख रुपये जमा हैं. उनके पास मुंबई में 7 करोड़ रुपये से अधिक की तीन संपत्तियां हैं. उनके और उनकी पत्नी के पास एक-एक फ्लैट भी है.

यह भी पढ़ें-
पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे CM Yogi, सीट पर सवाल बरकरार!
Corona: 24 घंटे में दर्ज हुए 27,553 नए मामले, केंद्र ने राज्यों को भेजा अलर्ट

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement