Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP के सरकारी अस्पताल में मिली 50 लाख की एक्सपायर दवाइयां, खुद डिप्टी सीएम ने पकड़ी धांधली!

ब्रजेश पाठक लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे थे. लापरवाही सामने आने के बाद उन्होंने जांच के आदेश दिए हैं.

UP के सरकारी अस्पताल में मिली 50 लाख की एक्सपायर दवाइयां, खुद डिप्टी सीएम ने पकड़ी धांधली!

यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश डॉक्टर राम मनोहर लोहिया (Ram Manohar Lohia) अस्पताल में लाखों की दवाइयां बर्बाद हो गई हैं. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने खुद इस अनियमितता की जांच की है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक 12 मई को राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे. वह मेडिसिन डिपार्टमेंट पहुंचे तो इस बात की जानकारी मिली.

अनुमान लगाया जा रहा है कि विभागीय लापरवाही की वजह से 50 लाख की दवाइयां एक्सपायर हो गईं. इसके बाद भी खराब हो चुकी दवाइयों को संस्थान ने वापस नहीं किया. अस्पताल प्रशासन की वजह से लोगों को सही वक्त पर न तो दवाइयां मिलीं. सरकार को बड़ी आर्थिक क्षति भी पहुंची है. 

Gyanvapi Masjid: 3 तहखानों ही हुई वीडियोग्राफी, असदुद्दीन ओवैसी ने सर्वे को बताया 'असंवैधानिक'

देखें वीडियो-

Gyanvapi Masjid Survey: आज सुबह 8 बजे से होगा सर्वे, चार घंटे तक होगी वीडियो और फोटोग्राफी

50 लाख की दवाइयां बर्बाद!


डिप्टी सीएम ने जब डिपार्टमेंट से एक्सपायर दवाइयों की लिस्ट मांगी तो कर्मचारियों ने करीब 300 पन्नों की एक लिस्ट थमा दी.  जांच के दौरान 2017 से लेकर 2022 के बीच तक कुल 300 से ज्यादा पन्नों की एक्सपायर दवाइयों की लिस्ट मिली. जब मंत्री ने दवाइयों की कीमत पूछी तो अधिकारी सकते में आ गए. डिप्टी ने अधिकारियों को फटकार लगाई है. उन्होंने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement