Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गांधी आश्रम में ब्रिटिश पीएम Boris Johnson ने चलाया चरखा, गुजरात में बुलडोजर की नई फैक्ट्री की करेंगे शुरूआत

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन साबरमती आश्रम पहुंचे. उन्होंने गांधी आश्रम में चरखे पर हाथ आजमाए. बोरिस जॉनसन दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे हैं.

गांधी आश्रम में ब्रिटिश पीएम Boris Johnson ने चलाया चरखा, गुजरात में बुलडोजर की नई फैक्ट्री की करेंगे शुरूआत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ब्रिटेन के ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ( British PM Boris Johnson) दो दिवसीय यात्रा पर भारत पहुंचे हैं. गुरुवार को वह साबरमती आश्रम पहुंचे. उन्होंने गांधी आश्रम में चरखे पर हाथ आजमाए. बोरिस जॉनसन की कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात होगी. वह गुजरात से भारत दौरे की शुरुआत करने वाले पहले ब्रिटिश पीएम बन चुके हैं. बोरिस जॉनसन गुजरात में जेसीबी (बुलडोजर) की नई फैक्ट्री का भी उद्घाटन करेंगे.  

ब्रिटेन की कंपनी है JCB  
जेसीबी दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी निर्माण उपकरण बनाने वाली कंपनी है. इसे पूरा नाम जेसीबी एक्सावेटर्स लिमिटेड है. यह एक ब्रिटिश कंपनी है. इसका मुख्यालय रोसेस्टर स्टाफोर्डशायर शहर में है. इस कंपनी के संस्थापक और मालिक ब्रिटिश अरबपति जोसेफ सायरिल बम्फोर्ड थे. उन्ही के नाम पर कंपनी का नाम JCB रखा गया है. साल 2001 में उनकी मौत हो गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक JCB कंपनी बैकेहो लोडर या बुलडोजर के अलावा 300 से अधिक तरह की मशीन, खुदाई में उपयोगी ट्रैक्टर और डीजल इंजन वगैरह बनाती है. इसके साथ ही कंपनी दुनिया के 150 से अधिक देशों में अपने प्रोडक्ट बेचती है. ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन गुजरात के हलोल में JCB समूह की  650 करोड़ रुपये का लागत वाली नई और छठी फैक्ट्री की शुरुआत करेंगे. 

Delhi Metro की ब्लू लाइन में तकनीकी खराबी, ऑफिस जाने वालों को हो रही परेशानी

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement