Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Railway कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! दिवाली से पहले 78 दिनों की मिलेगी अतिरिक्त सैलरी

Railway Employees Bonus: केंद्र सरकार ने रेलवे कर्मचारियों को दिवाली से पहले 78 दिन की सैलरी के बराबर बोनस देने का ऐलान किया है.

Railway कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! दिवाली से पहले 78 दिनों की मिलेगी अतिरिक्त सैलरी

रेलवे कर्मचारी 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिवाली (Diwali 2022) से पहले केंद्र सरकार (Modi government) ने रेलवे कर्मचारियों के लिए बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने शनिवार को रेलवे कर्मचारियों को 78 दिन की सैलरी के बराबर बोनस देने घोषणा की है. दशहरे की छुट्टियों से पहले कर्मचारियों को इसका भुगतान कर दिया जाएगा. हालांकि, RPF और आरपीएसएफ कर्मियों को इसका लाभ नहीं मिलेगा.

रेलवे की ओर से जारी आधिकारिक ट्वीट में बताया गया कि केंद्र सरकार के इस फैसले का रेलवे के 11.27 लाख कर्मचारियों को लाभ मिलेगा. रेलवे ने कहा कि कर्मचारियों को यह बोनस दशहरा से पहले दे दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि सरकार के इस फैसले से  रेलवे पर करीब 1,832 करोड़ रुपये से अधिक का बोझ पड़ेगा.

रेलवे कर्मचारियों के पोत्साहन को बढ़ाएगा बोनस
रेलवे ने कहा कि यह बोनस कर्मचारियों के लिए एक प्रोत्साहन का काम करेगा. इससे बड़ी संख्या में रेलवे कर्मचारियों, खास तौर पर रेलवे के निष्पादन और संचालन करने वाले कर्मियों को अपनी उत्पादकता में सुधार करने में मदद मिलेगी. बोनस के भुगतान से फेस्टिव सीजन अर्थव्यवस्था को भी ज्यादा बूस्ट मिलेगा.

ये भी पढ़ें- मल्लिकार्जुन खड़गे के इस्तीफे के बाद राज्यसभा में कौन होगा नेता प्रतिपक्ष? इन 3 नामों की चर्चा

रेलवे कर्मचारी को कितने रुपये मिलेगा बोनस
जानकारी के मुताबिक, रेलवे कर्मचारियों को 78 दिन के बोनस भुगतान में 1,832.09 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है.प्रोडक्शन लिंक्ड बोनस या पीएलबी के भुगतान के लिए निर्धारित वेतन गणना सीमा 7,000 रुपये प्रति महा है. इसके हिसाब से एक रेलवे कर्मचारी को 78 दिनों के लिए अधिकतम 17,951 रुपये बोनस के रूप में मिलेगा. हालांकि, पिछले साल भी कर्मचारियों को 78 दिन का ही बोनस दिया गया था.

ये भी पढ़ें- फिर बिगड़ी मुलायम सिंह यादव की तबीयत, मेदांता हॉस्पिटल के ICU वार्ड में हुए शिफ्ट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement