Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CJI N V Ramana पहुंचे पैतृक गांव, बैलगाड़ी की सवारी, फूल बरसाकर हुआ स्वागत

आंध्र प्रदेश क पोन्नावरम में शुक्रवार को नजारा एकदम अलग था. सीजेआई रमन्ना पत्नी के साथ गांव पहुंचे जहां बैलगाड़ी की सवारी के साथ उनका स्वागत हुआ.

CJI N V Ramana पहुंचे पैतृक गांव, बैलगाड़ी की सवारी, फूल बरसाकर हुआ स्वागत

CJI RAMANA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के CJI N V Ramana अपनी पत्नी के साथ पैतृक गांव पहुंचे. उसके बाद वहां बिल्कुल अलग ही नजारा देखने को मिला. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस आंध्र प्रदेश के अपने पैतृक गांव पोन्नावरम में बैलगाड़ी पर सवार थे. उनके साथ उनकी पत्नी भी थे. बड़ी संख्या में लोग गलियों में निकलकर आ गए और अपने गांव के बेटे पर फूल बरसाए.

CJI बनने के बाद पहली बार गांव पहुंचे 
जस्टिस रमन्ना सीजेआई बनने के बाद पहली बार अपने गांव पहुंचे थे. जाहिर है गांव के लोगों के लिए भी यह गर्व और खुशी का मौका था. गांव के लोगों ने अपने जस्टिस रमन्ना का खूब धूमधाम से पारंपरिक अंदाज में स्वागत किया. उन्हें सजी-धजी बैलगाड़ी में घुमाया गया और उन पर फूलों की बारिश की गई. 

किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं सीजेआई 
सीजेआई रमन्ना का जन्म आंध्र प्रदेश के पोन्नावरम गांव में ही हुआ था. किसान परिवार से आने वाले जस्टिस रमन्ना पढ़ने-लिखने में काफी होशियार थे. उन्होंने शुरुआती दौर में एक अखबार में कानूनी मामलों के पत्रकार के तौर पर भी काम किया. 

किसान पुत्र, साहित्य में है दिलचस्पी 
जस्टिस रमन्ना को करीब से जानने वाले लोगों का कहना है कि वह मजबूत और प्रगतिशील विचारों के लिए जाने जाते हैं. किसान परिवार से आने वाले सीजेआई की खास रूचि साहित्य में है. अंग्रेजी के साथ तेलुगु और अन्य भाषाओं में साहित्य पढ़ना उन्हें काफी पसंद है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement