Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arunachal से लापता युवक को Chinese PLA ने लौटाया, किरेन रिजिजू ने Indian Army को कहा शुक्रिया

अरुणाचल प्रदेश के 19 साल के युवक की आज चीन से सुरक्षित घर वापसी हो गई है. कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने जानकारी देते हुए भारतीय सेना का आभार जताया है.

Latest News
Arunachal से लापता युवक को Chinese PLA ने लौटाया, किरेन रिजिजू ने Indian Army को कहा शुक्रिया
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अरुणाचल प्रदेश से 18 जनवरी को लापता होने वाले किशोर मिराम तारोन की आज स्वदेश वापसी हो गई है. कानून मंत्री ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. फिलहाल तारोन की मेडिकल जांच की जा रही है. वह गलती से LAC पार कर चीनी सीमा में प्रवेश कर गए थे. चीन ने 20 जनवरी को भारतीय सेना को एक किशोर के सीमा पार कर पहुंचने की जानकारी दी थी. 

युवक की घर-वापसी की सूचना मंत्री ने दी
कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने एक ट्वीट में बताया, 'चीनी पीएलए ने अरुणाचल प्रदेश के हमारे युवा मिराम तारोन को भारतीयसेना के वाचा-दमाई इंटरैक्शन पॉइंट पर सौंप दिया है. मैं अपनी महान भारतीय सेना को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने पीएलए से संपर्क किया और युवा की सुरक्षित घर वापसी को मुमकिन बनाया है.'

20 जनवरी को चीन ने दी थी सूचना
लोकसभा सांसद रिजिजू ने मंगलवार को बताया था कि चीन ने 20 जनवरी को भारतीय सेना को सूचित किया था कि उन्हें अपनी सीमा क्षेत्र में एक भारतीय लड़का मिला है. युवक की पहचान की पुष्टि के लिए और जानकारी मांगी गई थी. युवक के लापता होने की जानकारी तत्काल ही भारतीय सेना ने दी थी.

पढ़ें: DNA एक्सप्लेनर : क्या है NEFA और चीन-भारत के बीच की अरुणाचल समस्या

गलती से चीनी सीमा में प्रवेश कर गया था युवक
बता दें कि युवक गलती से चीन की सीमा में प्रवेश कर गया था. इसके बाद केंद्रीय मंत्री ने सोशल मीडिया पर जानकारी शेयर की थी और कहा था कि युवक की सुरक्षित वापसी के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है. आज 9 दिन बाद आखिरकार उनकी सुरक्षित वापसी हो गई है.

पढ़ें: Arunachal Pradesh भारत का अभिन्न अंग, नाम गढ़ लेने से यह तथ्य नहीं बदलेगा: विदेश मंत्रालय

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement