Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कांग्रेस पार्टी स्थापना दिवस पर Sonia Gandhi फहरा रही थीं झंडा, जमीन पर जा गिरा

Foundation Day of Congress Party: कांग्रेस स्थापना दिवस के मौके पर ध्वजारोहण के समय कांग्रेसी झंडा नीचे गिर गया. 

कांग्रेस पार्टी स्थापना दिवस पर Sonia Gandhi फहरा रही थीं झंडा, जमीन पर जा गिरा

congress 137th foundation day congress flag falls off hoisted by interim president sonia gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कांग्रेस आज अपना 137वां स्थापना दिवस (Foundation Day of Congress Party) मना रही है. इस मौके पर एक ऐसा वाकया हुआ जिससे पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Interim President Sonia Gandhi असहज हो गईं. दरअसल स्थापना दिवस के मौके पर जैसे ही सोनिया गांधी ने पार्टी का झंडा फरहाया वह पोल से नीचे हाथ में आ गिरा. माना जा रहा है कि झंडा ठीक से बंधा नहीं था. बाद में सोनिया गांधी ने हाथ से ही झंडा फहरा दिया. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसे न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट किया है.  
 
वीडियो में देखा जा सकता है कि सोनिया गांधी ने जैसे झंडा फहराने से लिए रस्सी खींची, झंडा पोल से सीधे हाथ में आ गिरा. वहां मौजूद कार्यकर्ताओं की मदद से बाद में हाथ से ही झंडा फहराया गया. इसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है. 

 इसके बाद कार्यक्रम में मौजूद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं से झंडा फहराने को कहा. फिर एक कार्यकर्ता आया और झंडे वाले काफी ऊंचे पोल पर चढ़ा, लेकिन वह आधा ही ऊपर जा सका. फिर दूसरा कार्यकर्ता आया, जिसने झंडे को बांधने की कोशिश की. बाद में सीढ़ी भी मंगाई गई.

कांग्रेस स्थापना दिवस पर सोनिया गांधी ने देश और कार्यकर्ताओं के नाम संदेश भी दिया. सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि अभी इतिहास को झुठलाया जा रहा है. कहा गया कि देश की विरासत गंगा-जमुना संस्कृति को मिटाने की नापाक कोशिश हो रही है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र और संविधान को दरकिनार कर तानाशाही चलाई जा रही है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement