Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Corona: 24 घंटे में दर्ज हुए 27,553 नए मामले, केंद्र ने राज्यों को भेजा अलर्ट

एक जनवरी को देश भर में दर्ज किए गए 27 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले.

Corona: 24 घंटे में दर्ज हुए 27,553 नए मामले, केंद्र ने राज्यों को भेजा अलर्ट

Omicron strain (Representative image)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच एक जनवरी के आंकड़े भी सामने आ गए हैं. नए साल के पहले दिन देश भर में 27 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज हुए हैं. इसी के साथ कोरोना मामलों की कुल संख्या 1 लाख 22 हजार का आंकड़ा पार कर गई है. कोरोना की ये तेज रफ्तार देखते हुए अब केंद्र सरकार ने राज्यों को अलर्ट जारी किया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने भेजा राज्यों को पत्र
देश में बढ़ते COVID-19 मामलों के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर आने वाले दिनों के लिए तैयार रहने को कहा है. उन्होंने लिखा,' दुनिया भर में एक बार फिर COVID-19 मामलों में तेजी दर्ज की जा रही है.  ऐसे में राज्यों को स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढ़ाचे को बढ़ाना होगा.' 

राज्यों को तैयारी करने की सलाह
-इस पत्र में स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों को DRDO और CSIR के साथ ही प्राइवेट सेक्टर, संस्थाओं और एनजीओ के सहयोग से आपातकालीन और अस्थायी अस्पताल बनाने के लिए तैयार रहने को कहा.
-26 दिसंबर के बाद से कोरोना मामलों में आ रही तेजी वैश्विक चिंता का मुद्दा बन चुकी है. वहीं देश के आठ प्रदेशों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए सरकार ने राज्यों को टेस्ट बढ़ाने, अस्पतालों को तैयार रखने और वैक्सीनेशन अभियान को तेज करने की सलाह दी है. 
-स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने ये भी कहा कि होटल रूम्स का इस्तेमाल कोविड या ओमिक्रॉन मरीजों के आइसोलेशन वार्ड के  तौर पर किया जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि घर पर आइसोलेशन पर रह रहे मरीजों पर भी स्पेशल टीम की मदद से पूरी नजर री जाए.
- उन्होंने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को ग्रामीण क्षेत्रों में आने वाले मामलों को लेकर खास तौर पर एहतियात बरतने को कहा है.
 

कोरोना मामलों की संख्या 1,22,801
ताजा जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना के 27, 553 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इनमें से 284 मरीजों की मौत हो गई है, जबकि 9249 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज कर दिए गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब भारत में कोरोना वायरस के एक्टिव मरीज बढ़कर 1, 22, 801 लाख हो गए हैं.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement