Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mumbai में Corona ने बढ़ाई चिंता, 24 घंटे में सामने आए Covid के 490 नए केस

महाराष्ट्र में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. बुधवार को राज्य में 1,201 नए केस सामने आए थे.

Mumbai में Corona ने बढ़ाई चिंता, 24 घंटे में सामने आए Covid के 490 नए केस

देश मे ओमिक्रोन के सब वेरिएंट BF.7 के मामले सामने आए हैं. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले बढ़े हैं. बुधवार को बीते 24 घंटे के भीतर 490 नएक सामने आए वहीं राज्य में कोरोना के 1,201 नए मामले दर्ज किए गए. बीते 48 दिनों में आया यह सबसे बड़ा उछाल है. 

मंगलवार की तुलना में बुधवार को 160 से ज्यादा नए केस मुंबई में सामने आए. मुंबई में जहां कोरोना से एक भी मौत नहीं दर्ज की गई, वहीं पूरे राज्य में 8 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. मुंबई में सोमवार को 204 नए केस सामने आए थे वहीं मंगलवार को 327 मामले दर्ज किए गए थे.

बुधवार तक कुल 45,014 कोरोना टेस्ट कराए गए. मुंबई में कोविड के एक्टिव मामले 2,419 हैं. 229 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. मुंबई में रिकवरी रेट 97 फीसदी है. महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron) का एक भी नया मामला सामने नहीं आया. 

बुधवार को नहीं आए थे Omicron के एक भी केस

मंगलवार को राज्य में ओमिक्रॉन के 11 नए मामले सामने आए थे. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में बुधवार को ओमीक्रॉन एक भी नया मामला सामने नहीं आया. अब तक राज्य में इस स्वरूप के कुल 65 मामले सामने आ चुके हैं. इन सभी मरीजों में से 35 को आरटी-पीसीआर जांच में निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

कर्फ्यू पर सोचे सरकार!

स्वास्थ्य विभाग का कहना है है कि एक दिसंबर से कुल 1,50,153 अंतरराष्ट्रीय यात्री राज्य आए हैं. इनमें से 21,809 मरीज 'हाई रिस्क' वाले देशों से हैं और सभी की आरटी-पीसीआर जांच की गई है. केंद्र ने मंगलवार को कहा था कि देश में ओमीक्रोन के मामलों मे वृद्धि के मद्देनजर 'सक्रिय' कदम उठाने की जरूरत है और रात्रिकालीन कर्फ्यू पर विचार करने की जरूरत है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement