Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BMC ने बंद किए मुंबई के स्कूल, बढ़ते Covid केसों के कारण लिया फैसला

मुंबई में BMC ने 31 जनवरी तक कक्षा 1-9 और 11 के स्कूल Covid के बढ़ते Omicron केसों के कारण बंद कर दिए हैं.

Latest News
BMC ने बंद किए मुंबई के स्कूल, बढ़ते Covid केसों के कारण लिया फैसला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राज्य में ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण के बीच मुंबई में कक्षा एक से कक्षा 9 तक के लिए स्कूल 31 जनवरी बंद कर दिए गए हैं. वहीं, 10वीं से 12वीं तक की पढ़ाई जारी रहेगी. ये फ़ैसला महाराष्ट्र सरकार के आदेश के बाद BMC द्वारा लिया गया है. इस आदेश में BMC ने कहा कि Covis को देखते हुए स्कूल बंद किये गए हैं और इस पूरे महीने स्कूल बंद रहेंगे. 

अन्य राज्यों में भी बंद हैं स्कूल

गौरतलब है कि मुंबई में Covid के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हुई है. मुंबई में ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों में भी स्कूल बंद किये जा रहे हैं. यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई और राज्यों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं. इस समय महाराष्ट्र Covid संक्रमण के कुल 42,024 एक्टिव मामले हैं. इनमें से 29,819 मामले अकेले मुंबई में हैं.

ओमिक्रॉन के बढ़ते केस

राजधानी दिल्ली के अलावा मुंबई में भी ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से महाराष्ट्र में 9 लोगों की मौत हो गई है. राज्य में ओमिक्रॉन (Maharashtra Omicron Case) के भी 50 नए मामलों की पुष्टि की गई है. 

ओमिक्रॉन के ज्यादातर मामले पुणे से सामने आए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे अधिक मामले मुंबई तो ओमिक्रॉन संक्रमण के सबसे अधिक मामले पुणे में दर्ज किए जा रहे हैं. इसी को देखते हुए अब महाराष्ट्र सरकार प्रतिबंध लगा रही हैं. संभावनाएं हैं कि आगे अन्य प्रतिबंध भी लगाए जा सकते हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement