Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Violence: जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपी अंसार का है बंगाल कनेक्शन, पुलिस जांच में खुलासा

Delhi Violence: जहांगीरपुरी के हिंसाग्रस्त इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसबलों की तैनाती की गई है. पढ़ें राजू राज की रिपोर्ट.

Delhi Violence: जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपी अंसार का है बंगाल कनेक्शन, पुलिस जांच में खुलासा

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में भड़की है हिंसा. (फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  दिल्ली (Delhi) के जहांगीरपुरी में भड़की हिंसा के बाद अब पुलिस एक्शन मोड में आ गई है. आरोपियों की पुलिस ने धरपकड़ तेज कर दी है. दिल्ली पुलिस की कई टीमें लगातार आरोपियों की तलाश में जुटी हैं. दिल्ली हिंसा के मुख्य आरोपी का बंगाल कनेक्शन (Bengal Connection) सामने आया है.

जहांगीर पुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की टीम ने पश्चिम बंगाल पुलिस से संपर्क किया है. हिंसा के मुख्य आरोपी अंसार का घर पश्चिम बंगाल के हल्दिया में है. लॉकडाउन के दौरान आरोपी अंसार हल्दिया में ही ठहरा हुआ था.

Jahangirpuri Violence: दिल्ली पुलिस के हाथ लगा सोनू चिकना, वीडियो में चला रहा था गोली

पुलिस मांग रही आरोपियों की कस्टडी

जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपी सोनू उर्फ यूनुस की आज कोर्ट में पेशी है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि आज की सुनवाई के दौरान आरोपी की पुलिस कस्टडी की मांग की जाएगी. आरोपी को किसने हथियार मुहैया कराया है इससे संबंधी सवाल पूछे जाएंगे. 

साजिश के बारे में हुआ अहम खुलासा

जहांगीरपुरी हिंसा की जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि शनिवार को जब दौरान शोभायात्रा निकल रही थी उसी दौरान जहांगीरपुरी की सी ब्लॉक की मस्जिद के ऊपर मस्जिद का इमाम और अन्य लोग खड़े थे. सूत्रों के मुताबिक इमाम ने ही आरोपी अंसार को फोन कर के बुलाया था. जिसके बाद अंसार अपने 4-5 साथियों के साथ मस्जिद के बाहर पहुंचा और शोभायात्रा में चल रहे लोगों से बहस करने लगा था.

ahangirpuri Violence: वीएचपी और बजरंग दल पर केस दर्ज, एक कार्यकर्ता गिरफ्तार

घटना के तार सुलझाने में जुटी है पुलिस

दिल्ली पुलिस के पास खुफिया जानकारी थी कि जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के दौरान जिन हथियारों से गोलियां चली हैं वो यहां के लोकल बदमाशों ने सप्लाई की थीं. असलम ने इस बात का जिक्र पूछताछ में किया है कि एक लोकल बदमाश गुल्ली ने उसे बंदूक देते हुए कहा था कि हिंसा हो तो गोली चला देना. 

एक्शन मोड में क्राइम ब्रांच की 20 टीमें

क्राइम ब्रांच की 20 टीमें जगह-जगह दबिश डालकर उन लोगों को गिरफ्तार कर रही हैं जिनके चेहरे दिल्ली पुलिस को तमाम वीडियो में मिले थे और दिल्ली पुलिस के लोकल इनपुट के जरिए जिन बदमाशो बारे में जानकारी मिल रही है कि वह हिंसा में शामिल थे और वहां से फरार हो गए हैं उनको भी पकड़ने की कोशिश की जारी है.

सभी हिंदू महिलाएं चार-चार बच्चे पैदा करें, दो राष्ट्र को दें: साध्वी ऋतंभरा

24 लोग हुए हैं गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने एक महिला समेत 24 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस पूरे घटनाक्रम में दो नाबालिग भी दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. जो घटना के दिन बेहद एक्टिव थे. इसके अलावा सोमवार तो क्राइम ब्रांच ने 8 लोगों को हिरासत में लिया था उनसे भी लगातार पूछताछ जारी है. 

जहांगीरपुरी में फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों पर फेंके पत्थर

हिंसाग्रस्त इलाके में तैनात है बड़ी संख्या में पुलिसबल

राजधानी के जहांगीरपुरी में सोमवार यानी 18 अप्रैल को एक बार फिर पथराव की घटना सामने आई है. दिल्ली पुलिस द्वारा एक महिला को पूछताछ के लिए ले जाने के दौरान पथराव हुआ. हालात को देखते हुए इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स यानी आरएएफ के साथ भारी पुलिस बल तैनात है. पैरामिलिट्री फोर्सेज के जवानों को भी मौके पर तैनात किया जा रहा है.
 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement