Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Metro पर दिखने लगा Corona का असर, एक कोच में सिर्फ 25 यात्री कर सकेंगे सफर

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. अब एक आठ कोच वाली मेट्रो में सिर्फ 200 यात्री ही ट्रैवल कर पाएंगे.  

Delhi Metro पर दिखने लगा Corona का असर, एक कोच में सिर्फ 25 यात्री कर सकेंगे सफर

delhi metro restriction passengers rules detail amid corona

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से आगे बढ़ने लगे हैं. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए कई प्रतिबंध लगाए गए हैं. अब आठ कोच वाली मेट्रो में सिर्फ 200 लोग ही सफर कर सकेंगे. इससे पहले ये आंकड़ा 2400 लोगों का था. दरअसल मेट्रो में सीटों के 50 फीसद पर ही लोगों को यात्रा की इजाजत दी है. यात्री खड़े होकर सफर नहीं कर सकेंगे. लोगों से अपील करते हुए डीएमआरसी ने कहा कि केवल तब ही यात्रा करें, जब बहुत जरूरी हो. 
 
डीएमआरसी की ओर से कहा गया है कि यह फैसला सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए उठाया गया है. हालांकि इस फैसले का असर भी दिखने लगे है. मेट्रो स्टेशनों के बाहर यात्रियों की लंबी लाइन लगने लगी हैं. DMRC ने एक आदेश में बताया था कि अब से मेट्रो स्टेशन पर 15 फ्लाइंग स्क्वाड तैनात किए जाएंगे. ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि कोरोना प्रोटोकॉल्स का पालन करना जरूरी रहेगा और नियम टूटने पर एक्शन भी होगा. दिल्ली में येओ अलर्ट लागू है, ऐसे में सिनेमा हॉल भी बंद हैं और स्कूल कॉलेज भी क्लोज कर दिए गए हैं.  

दिल्ली में मामले हजार के पार
दिल्ली में मई के बाद कोरोना के मामले में बड़ा उछाल देखने को मिला है. दिल्ली में एक दिन में हजार से ज्यादा कोरोना मरीज सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में 1313 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. कल राजधानी में 923 केस दर्ज हुए थे, लेकिन आज फिर ये बड़ा उछाल आ गया है. जल्द ही दिल्ली में कई और पाबंदियों का ऐलान किया जा सकता है.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement