Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mobile की रोशनी में कराया प्रसव, डॉक्टर बोले- आए दिन रात में गुल रहती है बिजली

स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. विनोद ने बताया कि रात के समय बिजली गुल रहती है जिस वजह से स्वास्थ्यकर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है.

Mobile की रोशनी में कराया प्रसव, डॉक्टर बोले- आए दिन रात में गुल रहती है बिजली
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिजली का हमारे जीवन में बहुत महत्व है. छोटे-बड़े हर तरह के कार्य के लिए बिजली की जरूरत पड़ती है. लेकिन,आज भी कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां 24 घंटे बिजली नहीं होती है. हरियाणा में जींद के अलेवा में भी कुछ ऐसा ही हाल है. यहां मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत महिला स्वास्थ्य कर्मचारियों ने बिजली गुल होने की वजह से मोबाइल की रोशनी में एक महिला का प्रसव कराया. 

ये भी पढ़ेंः सीएम Yogi के 'बुलडोजर' के काम का दीवाना हो गया यह चाय वाला, बदल दिया अपनी दुकान का नाम

 जानिए क्या है मामला 
हरियाणा में जींद के अलेवा में महिला को बिजली ना होने की वजह से मोबाइल की रोशनी में प्रसव कराना पड़ा. पेगां गांव की नन्ही ने बताया कि सोमवार रात को उनकी पुत्रवधु कृष्णा को प्रसव पीड़ा होने के बाद स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. उन्होंने बताया कि बिजली गुल होने के कारण रात लगभग दो बजे महिला स्वास्थ्य कर्मचारियों ने मोबाइल की रोशनी में बड़ी ही सावधानी से प्रसव कराया गया था. 

ये भी पढ़ेंरामनवमी पर उपद्रव करने वालों पर शिवराज का शिकंजा, ओवैसी ने बताया मुस्लिमों के खिलाफ साजिश

जिला प्रशासन से की मांग
नन्ही ने जिला प्रशासन के उच्च अधिकारियों से मामले में संज्ञान लेकर सीएचसी में रात के समय बिजली की उचित व्यवस्था कराने की मांग की है. स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. विनोद ने बताया कि रात के समय बिजली गुल रहती है जिस वजह से स्वास्थ्यकर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस केंद्र को 'हाट लाइन' से जुड़वाने के लिए बिजली निगम कार्यालय में फाइल जमा करवाई गई है लेकिन अभी तक निगम द्वारा इस संबंध में कार्य पूर्ण नहीं किया गया है.  

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement