Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

10 साल तक Kabaddi की दुनिया पर किया राज, अब दिनदहाड़े कर दी गई हत्‍या, जानिए कौन थे Sandeep Nangal

चलते मैच में अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई जिसके बाद खून ज्यादा बह जाने के कारण उनकी मौत हो गई.

10 साल तक Kabaddi की दुनिया पर किया राज, अब दिनदहाड़े कर दी गई हत्‍या, जानिए कौन थे Sandeep Nangal
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब के जालंधर में एक टूर्नामेंट के दौरान मैदान में एक अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल (Sandeep Nangal) की गोली मारकर हत्या कर दी गई. अभी तक की जानकारी के अनुसार यह हमला अज्ञात हमलावरों का था और चश्मदीदों का कहना है कि संदीप पर कुल 20 राउंड फायरिंग की गई जो कि एक दिल दहला देने वाली घटना है. उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया लेकिन खून अधिक बहने के कारण उनकी मौत हो गई है. 

कबड्डी के प्रसिद्ध खिलाड़ी थे संदीप 

संदीप ने एक दशक से अधिक समय तक कबड्डी की दुनिया पर राज किया और पंजाब के अलावा कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन में बहुत अच्छा खेला. वह एक अद्भुत भारतीय कबड्डी प्रतिभागी थे जिन्होंने हाल के दिनों में अपनी जीत के कारण प्रसिद्धि प्राप्त की है. संदीप नंगल आम तौर पर अपने फॉलोअर्स पर सकारात्मक प्रभाव डालने का प्रयास करते थे.

संदीप ने अपने फेसबुक अकाउंट पर ज्यादातर समय सकारात्मक और प्रेरक स्टेटमेंट साझा किए हैं. कबड्डी जगत में प्रशंसक उन्हें ग्लेडिएटर कहकर बुलाते थे. उनके कई फॉलोअर्स इस खबर को सुनकर सदमे में हैं और सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. आपकों बता दें कि एथलेटिक टैलेंट और कबड्डी में विशेषज्ञता की वजह से उन्हें कभी-कभी डायमंड प्रतिभागी भी कहा जाता था. अपनी मृत्यु से पहले संदीप एक कबड्डी महासंघ का प्रबंधन देख रहे थे. 

बता दें कि संदीप नंगल भारतीय कबड्डी खिलाड़ी ( रेडर ) के रूप में प्रसिद्ध थे। संदीप नंगल एक महान खिलाड़ी थे. उन्होंने कबड्डी खेल की शुरुआत 2014 ( सीजन 1 ) प्रो कबड्डी से की थी. वो भारत के एक महान कबड्डी खिलाड़ी माने जाते थे. 

दस साल तक किया राज

जानकारी के मुताबिक टूर्नामेंट के संचालक ने बताया कि टूर्नामेंट के दौरान अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह नंगल अपने कुछ दोस्तों को छोड़ने के लिए गए थे जहां पर मौका पाते ही कुछ हथियारबंद अज्ञात बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी. इससे संदीप बुरी तरह घायल हो गए और अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. 

गौरतलब है कि संदीप नंगल को जूनियर एशियाड 2011 में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया था. इसके बाद प्रो कबड्डी के सीजन 3 में सुदीप नंगल अंबिया को टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर का पुरस्कार भी मिला. उन्हें दक्षिण एशियाई खेल 2016 के लिए भारतीय राष्ट्रीय टीम में चुना गया था. संदीप नंगल ने पटना पाइरेट्स की कप्तानी भी की है और उन्हें सीजन 2 में सेमीफाइनल में पहुंचाने का श्रेय भी दिया जाता है. वहीं प्रो कबड्डी लीग के पहले तीन सीजन में संदीप नंगल पटना पाइरेट्स की टीम के साथ थे और PKL के सीजन 4 में उन्होंने तेलुगु टाइटंस में चले गए थे.

यह भी पढ़ें- भारत की मिसाइल से PAK में कोहराम, इमरान ने बर्खास्त किए एयरफोर्स के डिप्टी चीफ और 2 मार्शल

परिजनों को लगा बड़ा झटका

गौरतलब है कि हमले के बाद घायल संदीप नंगल का वीडियो भी इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में लोग इस घायल कबड्डी खिलाड़ी को ले जाते रहे हैं और दूसरों से मदद करने के लिए कह रहे हैं. संदीप का परिवार मुश्किल दौर से गुजर रहा है. संदीप नांगल अंबिया एक फैमिली मैन थे जो अपने पिता और माता के साथ रहते थे. संदीप नंगल के परिवारवालों  ने अभी तक टिप्पणी नहीं की है और मृत्यु के पीछे के वास्तविक कारणों का खुलासा नहीं किया है.

यह भी पढ़ें- The Kashmir Files: कपिल शर्मा ने बुलाया था लेकिन इस वजह से फिल्म का प्रमोशन नहीं करने गए अनुपम खेर

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement