Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IRCTC Tour Package: छत्तीसगढ़ के गिरौदपुरी धाम की यात्रा के लिए रेलवे का शानदार पैकेज जारी, देखें कितना है किराया

महानदी और जोंक नदियों के संगम पर स्थित गिरौधपुरी धाम के लिए हर रोज यात्रा कराई जा रही है. यह यात्रा रायपुर से शुरू होती है. 

IRCTC Tour Package: छत्तीसगढ़ के गिरौदपुरी धाम की यात्रा के लिए रेलवे का शानदार पैकेज जारी, देखें कितना है किराया
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर आप छत्तीसगढ़ के सबसे लोकप्रिय तीर्थ स्थलों में से एक गिरौदपुरी धाम (Giroudpuri Dham) की यात्रा करने का मन बन रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. दरअसल, आजादी का अमृत महोत्सव और 'देखो अपना देश' के तहत इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) गिरौदपुरी धाम के लिए बेहद शानदार और किफायती टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है.

इसके लिए ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर 2,075 रुपये, डबल ऑक्यूपेंसी पर 3,105 रुपये तो सिंगल ऑक्यूपेंसी पर 6,200 रुपये प्रति व्यक्ति का खर्च है. यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर टूर पैकेज के लिए ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं. इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है.

बता दें कि महानदी और जोंक नदियों के संगम पर स्थित गिरौधपुरी धाम के लिए हर रोज यात्रा कराई जा रही है. यह यात्रा रायपुर से शुरू होती है. 

ये भी पढ़ें- Shocking! 2 साल पहले मरे हुए शख्स की आत्मा लेने अस्पताल पहुंचा परिवार, कहा- अभी नहीं मिली है मुक्ति

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से करीब 120 किलोमीटर दूर गिरौदपुरी धाम को सतनामी समाज के लोगों का सबसे बड़ा धार्मिक स्थल कहा जाता है. यह सतनाम पंथ के संस्थापक गुरु घासीदास की जन्मस्थली है. गिरौदपुरी में विशाल स्तंभ जैतखाम का निर्माण किया गया है जिसकी लंबाई दिल्ली की कुतुब मीनार से भी ज्यादा है. 

ये भी पढ़ें- OMG! शख्स ने 135 बच्चों और 28 पत्नियों के सामने रचाई 37वीं बार शादी, 126 पोते-पोतियां भी हुए शामिल

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement