Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kashmir में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, जैश-ए-मोहम्मद के 10 आतंकी गिरफ्तार

कश्मीर से गिरफ्तार लोगों में वह शख्स भी शामिल है जिसके घर में चार अप्रैल 2020 को चार आतंकवादी मारे गए थे.

Kashmir में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, जैश-ए-मोहम्मद के 10 आतंकी गिरफ्तार

TRF ban. (Representative Image)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू कश्मीर पुलिस (J-K Police) की खुफिया एजेंसी (SIA) ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के लिए काम करने के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने  हाल ही में स्टेट इन्वेस्टिगेशन एजेंसी का गठन किया है. बुधवार को पुलिस ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि एसआईए के अधिकारियों ने कश्मीर के दक्षिण और मध्य जिलों में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की थी.

पुलिस ने कहा कि छापेमारी में 10 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. स्टेट इन्वेस्टिगेशन एजेंसी आतंकवाद और अलगाववाद से जुड़े अपराधों की जांच करती है. पुलिस एसआईए की जांच के दौरान प्रतिबंधित आतंकी समूह की स्लीपर सेल्स के तौर पर काम कर रहे 10 लोगों की पहचान की गई है.

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक गिरफ्तार आतंकी  एक-दूसरे की गतिविधियों से अनजान थे. उन्हें सीधे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी कमांडरों से निर्देश मिल रहा था. पुलिस के मुताबिक इस मॉड्यूल के लोग इस तरह काम कर रहे थे कि अगर एक सदस्य पकड़ा भी जाए तो बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ न हो. इस मॉड्यूल का लगातार निगरानी के जरिए पता लगाया गया.

खतरे में है जम्मू-कश्मीर का वजूद Mehbooba Mufti ने क्यों कहा?

किन लोगों की हुई है गिरफ्तारी?

गिरफ्तार आतंकी वाओं की भर्ती कराते थे और ट्रेनिंग के लिए पैसों का इंतजाम करते थे. दक्षिण और मध्य कश्मीर में हथियारों को पहुंचाने में भी ये आतंकी मददगार थे. तलाशी के दौरान सेल फोन, सिम कार्ड, बैंक ट्रांजैक्शन और एक डमी पिस्तौल भी जब्त की गई है. गिरफ्तार लोगों में वह शख्स भी शामिल है, जिसके घर में चार अप्रैल 2020 को चार आतंकवादी मारे गए थे. 

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आतंकियों का मकसद दक्षिण और सेंट्रल कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों के लिए टेरर फंडिंग करना था. यही आतंकी स्कूल और कॉलेज जाने वाले छात्रों को आंतकी संगठनों में भर्ती कराते थे. पुलिस ने सारे डिजिटल रिकॉर्ड जब्त कर लिए हैं. सबूतों के विश्लेषण के लिए उन्हें फॉरेंसिक लैब भी भेजा गया है.

(कश्मीर से खालिद हुसैन की रिपोर्ट) 

और भी पढ़ें-
Bandipora में आतंकवादियों ने ग्रेनेड से किया हमला, एक पुलिसकर्मी शहीद, 4 घायल 
Jammu Kashmir Encounter: बडगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी ढेर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement