Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या आपकी सब्जियां भी नाले में धोई जा रही हैं? देखें वीडियो

सब्जियां खरीदने के बाद उसे साफ पानी से धोने के बाद इस्तेमाल करें. ऐसा न करना आपके स्वास्थ्य के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है.

क्या आपकी सब्जियां भी नाले में धोई जा रही हैं? देखें वीडियो

मध्य प्रदेश के भोपाल का है वायरल वीडियो.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश से एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है जिसमें एक सब्जी विक्रेता नाले के पानी में धनिया के पत्ते धोता हुआ नजर आ रहा है. वहां मौजूद एक शख्स ने सब्जी विक्रेता को टोका और इस घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग कर ली. वीडियो बनाने वाले शख्स ने दुकानदार को बार-बार ऐसा न करने की नसीहत भी दी लेकिन उसने सलाह नहीं मानी.

वायरल वीडियो मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का है. सुधीर दंडोतिया नाम के एक ट्विटर यूजर ने वीडियो शेयर किया. यूजर ने जिला कलेक्टर और पुलिस डीआईजी समेत कई अन्य महत्वपूर्ण लोगों को टैग करते हुए सब्जी विक्रेता पर एक्शन लेने की अपील भी की है. वीडियो में एक शख्स नाले के पानी में धनिया के पत्ते धोता हुआ नजर आ रहा है जबकि कैमरे के पीछे मौजूद शख्स उससे ऐसा न करने की अपील कर रहा है. सब्जी विक्रेता उसकी बातों को अनसुना कर देता है और अपने काम में लगा रहता है.

नाले में सब्जी की धुलाई का वीडियो वायरल

ट्विटर यूजर ने लोगों को भी सावधान करते हुए ट्वीट किया है- 'सावधान! देखिए आपकी सेहत के साथ कैसे खिलवाड़ हो रहा है. कहीं आप ऐसी सब्जी तो नहीं खरीद रहे हैं? भोपाल के सिंधी कॉलोनी में नाले के पानी से सब्जी धुली जा रही है. अधिकारी मामले पर संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई करें यह आग्रह है.' यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग विक्रेता के खिलाफ एक्शन लेने की मांग कर रहे हैं.

भोपाल के जिला कलेक्टर ने मामले को संज्ञान में लेते हुए नगर निगम, खाद्य विभाग और पुलिस को उस व्यक्ति की पहचान कर मामले की जांच करने का आदेश दिया है. खाद्य विभाग ने सब्जी विक्रेता के खिलाफ शहर के हनुमानगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. थाने के एसएचओ के मुताबिक वीडियो में दिख रहा शख्स शहर की नव बहार सब्जी मंडी में सब्जी बेचता है. पुलिस का कहना है कि वह अपने घर पर नहीं मिला और उसका फोन भी स्विच ऑफ पाया गया लेकिन जल्द उसे पकड़ लिया जाएगा.

सब्जी खरीदने के बाद क्या करें?
सब्जियों को नाले के पानी से धुलने के कई वीडियो सोशल मीडिया साइट्स पर वायरल हो चुके हैं. कई सब्जी विक्रेता इन्हीं हरकतों की वजह से लोगों के निशाने पर आए हैं. अगर आपको नहीं पता है कि जिन सब्जियों को आप खरीद रहे हैं उन्हें किस तरह से बेचा जा रहा है तो आपको सतर्कता बरतनी चाहिए. बाजार से जब भी कोई सब्जी लाएं उन्हें बनाने से पहले कई बार साफ पानी में धो लें. ऐसा करके आप कई हानिकारक तत्वों और बीमारियों से बच सकते हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement