Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मुंबई में तैनात INS Ranvir में हुए ब्लास्ट में 3 जवान शहीद, जांच के आदेश जारी

मुंबई तट पर तैनात आईएनएस रणवीर में आज देर शाम हुए ब्लास्ट में 3 जवान शहीद हो गए हैं. अब तक मिली जानकारी के अनुसार, जहाज को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है.

मुंबई में तैनात INS Ranvir में हुए ब्लास्ट में 3 जवान शहीद, जांच के आदेश जारी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मुंबई में भारतीय नौसेना के INS Ranvir के अंदरूनी हिस्से में हुए ब्लास्ट में आज 3 जवान शहीद हो गए हैं. नौसेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि स्थिति अब नियंत्रण में है. इस हादसे में जहाज को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है. फिलहाल ब्लास्ट के कारणों की जांच की जा रही है और बचाव कार्य जारी है. 

पढ़ें: क्या है सेना की नई Combat Uniform की खासियत, क्यों सेना बदल रही है वर्दी?

जहाज को नहीं हुआ ज्यादा नुकसान
अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, ब्लास्ट की वजह से जहाज को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है. पूर्वी नौसेना कमान में आईएनएस रणवीर नवंबर 2021 से ही तटीय इलाके में ऑपरेशनल तैनाती पर था. विस्फोट उस वक्त हुआ जब जहाज को वापस तट की ओर लौटना था.  फिलहाल मामले में बोर्ड ऑफ इनक्वायरी का आदेश दे दिया गया है. 

अद्भुत है INS रणवीर की ताकत
आईएनएस रणवीर को भारतीय नौसेना में अक्टूबर 1986 में शामिल किया गया था. यह एक यु्द्धपोच है और राजपूत कैटिगरी के 5 विनाशक जहाजों में से चौथा जहाज है. इसमें हथियार और सेंसर दोनों होते हैं. इस युद्धपोत में 30 अधिकारियों के साथ 310 नाविकों का एक दल आम तौर पर होता है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement