Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP में Express Way के बन रहे जाल के बीच नितिन गडकरी ने दी एक और सौगात

Express Way से उत्तर प्रदेश में ट्रांस्पोर्टेशन की स्थिति में लगातार विस्तार किया जा रहा है. इसी बीच नितिन गडकरी ने फिर एक नया ऐलान कर दिया है.

Latest News
UP में Express Way के बन रहे जाल के बीच नितिन गडकरी ने दी एक और सौगात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी :  उत्तर प्रदेश में Express Way की स्थिति में पिछले पांच सालों में एक अभूतपूर्व बदलाव देखने को मिला है. मोदी सरकार के सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी हों या राज्य सरकार के अंतर्गत राजमार्ग निर्माण का काम... दोनों के सामंजस्य के कारण प्रदेश में एक्सप्रेस-वे का एक जाल-सा बना दिया गया है. वहीं इन एक्सप्रेस-वे की सूची में अब केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक नए एक्सप्रेस-वे की सौगात देने का ऐलान किया है जो कि दिल्ली से लखनऊ तक की दूरी को 3.30 घंटों में निपटा देगी. 

दिल्ली-लखनऊ के बीच डेडिकेटेड Express Way

भले ही उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर वादे किए जा रहे हों किन्तु केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कार्यों को लेकर कहा जाता है कि वो अपनी हर घोषणा को पूरा करने पर फोकस रहते हैं. हाल ही में उन्होंने ऐलान किया है कि वो देश की राजधानी दिल्ली को प्रदेश की राजधानी लखनऊ से जोड़ने के लिए एक विशेष Express Way का प्रोजेक्ट लाने वाले हैं जिसके जरिेए दिल्ली से लखनऊ की दूरी मात्र 3.30 घंटों में पूरी हो जाएगी. 

जल्द होगा भूमि पूजन

नए प्रस्तावित एक्सप्रेस-वे को लेकर गडकरी ने कहा, "दिल्ली से लखनऊ को जोड़ने वाले Express Way के लिए अगले 10 से 12 दिन के अंदर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ भूमि पूजन होगा. वीके सिंह के आग्रह और फालोअप की वजह से दिल्ली से लखनऊ जोड़ने का निर्णय लिया है."

उन्होंने कहा, "दिल्ली से लखनऊ को जोड़ने वाला यह Express Way 2 फेज में बनेगा, जिससे दिल्ली और लखनऊ की दूरी साढ़े 3 घंटे में पूरी की जा सकेगी. पांच साल के अंदर यूपी के रोड अमेरिकन और यूरोपियन स्टैंडर्ड के बनेंगे. दिल्ली से लखनऊ को जोड़ने वाले एक्सप्रेसवे के लिए 10 से 12 दिन के अंदर भूमि पूजन होगा. 

कानपुर से होकर जाएगा Express Way

लखनऊ के अलावा इस नए Express Way के रूट में कानुपर भी शामिल होगा. उन्होंने कहा, "यह एक्सप्रेस-वे लखनऊ से कानपुर और कानपुर से गाजियाबाद को जोड़ेगा. उसके बाद दिल्ली से जुड़ेगा. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में 10 से 12 दिन के अंदर भूमिपूजन होगा." 

Express Way का जाल

गौरतलब है कि प्रदेश के पूर्वी भाग को पश्चिमी छोर से जोड़ने के लिए लगातार मोदी और योगी सरकार के अंतर्गत एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जा रहा है. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से लेकर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे और गंगा एक्सप्रेस-वे इस बात का पर्याय हैं कि प्रदेश के  ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम को एक एक्सप्रेस-वे के जाल की तरह जोड़ा जा रहा है. 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement