Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Omicron की वजह से फीका रहेगा Christmas और New Year! दिल्ली में जश्न की इजाजत नहीं

DDMA ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि क्रिसमस और नए साल के मौके पर दिल्ली में कहीं भी सांस्कृतिक कार्यक्रम न हो और लोग न जुटें.

Omicron की वजह से फीका रहेगा Christmas और New Year! दिल्ली में जश्न की इजाजत नहीं

Image Credit- ANI (file photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजधानी नई दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए DDMA ने शहर में Christmas और New Year के मौके पर होने वाले किसी भी जश्न पर रोक लगा दी है. DDMA ने अपने आदेश में दिल्ली के सभी जिलाधिकारियों और सभी जिलों के DCP's को निर्देश दिया है कि क्रिसमस और नए साल के मौके पर कहीं भी किसी भी तरह का सांस्कृतिक कार्यक्रम न हो और लोग न जुटें.

सभी भीड़भाड़ वाली कॉलोनियों इलाकों में टेस्टिंग की जाए. टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट के फॉर्मूले का पालन किया जाए. कोविड-19 नियमों का पालन करवाया जाए. लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने और हाथ सैनिटाइज करने के लिए प्रेरित कहा जाए. Restaurants और Bars को 50 फीसदी की क्षमता के साथ चलने की अनुमति हैं. Auditorium और Assembly Halls में 50 फीसदी  सीटिंग के साथ कार्यक्रम किए जा सकते हैं.

डीडीएमए ने जिलाधिकारियों को दिल्ली के उन इलाकों की पहचान करने का निर्देश दिया, जहां कोविड-19 के तेजी से फैलने की आशंका है. जिलाधिकारियों और पुलिस उपायुक्तों (डीसीपी) को यह सुनिश्चित करने के लिए प्रवर्तन तंत्र को मजबूत करने का निर्देश दिया गया है कि लोग सामाजिक दूरी का पालन करें और मास्क पहनें.

डीडीएमए ने अपने आदेश में कहा, "सभी जिलाधिकारी अपने-अपने अधिकार में आने वाले पूरे क्षेत्र का गहन सर्वेक्षण करेंगे और उन बस्तियों, मोहल्लों के बाजारों और भीड़-भाड़ वाले स्थानों की पहचान करेंगे, जिनमें कोरोना वायरस और इसके ओमीक्रोन स्वरूप से तेजी से फैलने की आशंका है."

इसमें कहा गया है कि सभी जिलाधिकारी और डीसीपी सार्वजनिक स्थानों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए पर्याप्त संख्या में प्रवर्तन दल तैनात करेंगे, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लोग कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए आवश्यक नियमों का पालन करें और कोविड-19 के मामलों को बढ़ने से रोका जा सके.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement