Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Online VS Offline: माता-पिता ने स्कूल जाने को कहा तो 10वीं की छात्रा ने कर ली आत्महत्या

बच्ची के पिता ने बताया, वह स्कूल जाने से हिचक रही थी. जब मैं बार-बार उसे स्कूल जाने को कह रहा था तो उसने पेस्टिसाइड खा लिया.

Online VS Offline: माता-पिता ने स्कूल जाने को कहा तो 10वीं की छात्रा ने कर ली आत्महत्या

Suicide

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ओडिशा से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. पैरेंट्स के Offline School अटेंड करने को कहने पर 10वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली. छात्रा ने स्कूल जाने की बात मानने की जगह पेस्टिसाइड खाकर जान देदी.

Bhimaranganiguda गांव की रहने वाली इस छात्रा के माता-पिता चाहते थे कि बच्ची Satiguda स्थित स्कूल चली जाए. यह स्कूल व हॉस्टल 7 फरवरी को खुलने वाला था जो कि कोविड-19 के चलते पिछले करीब एक महीने से बंद था.

बच्ची के पिता ने बताया, वह स्कूल जाने से हिचक रही थी. जब मैं बार-बार उसे स्कूल जाने को कह रहा था तो उसने पेस्टिसाइड खा लिया. हम उसे तुरंत अस्पताल ले गए लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

बता दें कि कोविड-19 के चलते पढ़ाई पर हुए असर को देखते हुए सेकेंड्री एजुकेशन बोर्ड ने 9वी और 10वीं का सिलेबस 33% तक घटा दिया है. इसके अलावा 2021-22 सेशन वाले 9वी और 10वीं के बच्चों के एसेसमेंट के लिए एक स्कीम निकाली है. इसके तहत क्लास या सब्जेक्ट टीचर बच्चों की मार्किंग करेंगे.

बता दें कि ऑफलाइन पेपर होने के फैसले के खिलाफ छात्र लगातार विरोध कर रहे हैं. उनका कहना है कि नंबर इंटरनल एग्जाम के आधार पर दिए जाने चाहिए क्योंकि क्लास सही तरह से नहीं हुई हैं.

ये भी पढ़ें:

1- गांव के School का रास्ता बंद, सड़क पर बैठ गए बच्चे, होने लगी पढ़ाई 

2- दिल्ली में 48 करोड़ महिलाओं ने की free bus yatra, जानिए केजरीवाल सरकार ने कितना किया खर्च

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement