Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi ने सुनाया किस्सा, बताया किसने छीनी थी Lata Mangeshkar के भाई की नौकरी

पीएम मोदी ने राज्यसभा में लता मंगेशकर के भाई की नौकरी जाने का जिम्मेदार कांग्रेस को बताया है.

PM Modi ने सुनाया किस्सा, बताया किसने छीनी थी Lata Mangeshkar के भाई की नौकरी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रविवार को स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का निधन हो गया और वो पंचतत्व में विलीन हो गईं लेकिन आज जब संसद में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) विपक्ष पर हमला बोल रहे थे तो एक बार फिर उन्होंने लता दीदी का नाम लिया और उनसे जुड़ा एक किस्सा सुनाते हुए बताया कि कैसे लता दीदी के भाई हृदयनाथ मंगेशकर को कांग्रेस सरकार ने नौकरी से निकलवाया था. पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस को अभिव्यक्ति की आजादी के मुद्दे पर भी घेरा.

पीएम मोदी ने सुनाया किस्सा

राज्यसभा में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लता मंगेशकर का जिक्र किया और इस दौरान उन्होंने कांग्रेस को एक बार फिर आड़े हाथों लिया. पीएम मोदी ने कहा, “लता मंगेशकर के छोटे भाई पंडित हृदयनाथ को ऑल इंडिया रेडियो से निकाल दिया गया. उनका गुनाह ये था कि उन्होंने वीर सावरकर की एक देशभक्ति से भरी कविता की रेडियो पर प्रस्तुति कर दी थी. 8 दिन के अंदर उन्हें निकाल दिया गया था.” पीएम मोदी ने कहा कि इस बात के बारे में बहुत कम लोगों को पता है लेकिन लता दीदी के भाई की नौकरी कांग्रेस ने छीनी थी.

कांग्रेस ने नहीं दी अभिव्यक्ति की आजादी

इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस के राज वाले दौर में ही मजरूह सुल्तानपुरी और प्रोफेसर धर्मपाल दोनों को नेहरू की आलोचना करने के लिए जेल भेजा गया था. पीएम ने अभिव्यक्ति की आजादी के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा है. उन्होंने कहा कि आपातकाल के दौरान जब किशोर कुमार , इंदिरा गांधी के सामने नहीं झुके तो उन्हें भी आल इंडिया रेडियो पर गाने से प्रतिबंधित कर दिया गया था. 

यह भी पढ़ें- MP सरकार ने Covid योद्धा को बताया प्लेन क्रैश का जिम्मेदार, 85 करोड़ का लगाया जुर्माना

इसके साथ पीएम मोदी ने राज्यसभा में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए यह भी कहा कि यदि कांग्रेस ना होती तो 1984 के सिख दंगे ही न होते. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को सरकार के काम 2014 के बाद नहीं दिखते हैं  और कांग्रेस ने कोरोना काल के दौरान विषम स्थितियां पैदा की थी.

यह भी पढ़ें- राज्यसभा में PM Modi का कांग्रेस पर बड़ा हमला, बोले- कांग्रेस ना होती तो ना होते सिख दंगे

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement