Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM किसान सम्मान निधि की 10वीं किस्त कब होगी रिलीज, सरकार ने दी जानकारी

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 10वीं किस्त 1 जनवरी को जारी कर दी जाएगी, पीएम मोदी खुद रिलीज करेंगे पैसा.

Latest News
PM किसान सम्मान निधि की 10वीं किस्त कब होगी रिलीज, सरकार ने दी जानकारी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के किसानों के लिए आज एक बड़ी खुशखबरी है. पीएम किसान योजना के तहत किसानों की 10वीं किस्त का इंतजार खत्म होने को है क्योंकि मोदी सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि की किस्त जारी होने की तारीख का ऐलान हो गया है. इसको लेकर लाभार्थियों को संदेश भी भेजा गया है. नए साल की शुरुआत में 1 जनवरी को पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किसानों से बातचीत भी करेंगे.

किसानों की दी गई जानकारी

किसानों को भेजे गए संदेश में दी गई जानकारी के अनुसार पीएम मोदी नए साल के पहले दिन यानी 1 जनवरी 2022 को पीएम किसान योजना के तहत 10वीं किस्त दिन के 12 बजे जारी करेंगे. संदेश में बताया कि पीएम मोदी किसान उत्पादक संगठनों को इक्विटी अनुदान भी जारी करेंगे. किसान pmindiawebcast.nic.in या दूरदर्शन के माध्यम से इस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

ऐसे चेक करें डिटेल्स

अगर आपने भी पीएम किसान योजना के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है तो आप भी इस योजना के लाभार्थियों की सूची में अपना नाम चेक कर सकते हैं. यहां दी गई प्रक्रिया को फॉलो करके आप आसानी से लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं. पीएम किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट https://pmkisan.gov.in पर जाएं. फार्मर्स कॉर्नर के विकल्प पर क्लिक करें. 

फार्मर्स कॉर्नर सेक्शन में बेनिफिशिएरी लिस्ट ऑप्शन पर क्लिक करें. अब आप ड्रॉप डाउन लिस्ट से राज्य, जिला, उप जिला, ब्लॉक और गांव का चयन करें. 'रिपोर्ट प्राप्त करें' पर क्लिक करे. आपकी स्क्रीन पर लाभार्थियों की पूरी सूची दिखाई देगी, जिसमें आप अपना नाम जांच सकते हैं।

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement