Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM मोदी की सुरक्षा में चूक पर पंजाब सरकार ने भेजा गृह मंत्रालय को जवाब, बताए ये कारण

PM Narendra Modi Security Breach: गृह मंत्रालय ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति भी गठित की है.  

PM मोदी की सुरक्षा में चूक पर पंजाब सरकार ने भेजा गृह मंत्रालय को जवाब, बताए ये कारण

Image Credit- Twitter/ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सुरक्षा में चूक के मामले में पंजाब सरकार की ओर से गृह मंत्रालय को जवाब भेजा गया है. चीफ सेक्रेटरी की ओर से भेजे गए जवाब में बताया गया है कि आखिर किन कारणों से पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक हुई. इस रिपोर्ट को सरकार के शीर्ष अधिकारियों से बात करने के बाद तैयार किया गया है. वहीं पंजाब सरकार ने मामले की जांच के लिए सेवानिवृत्त जस्टिस महताब सिंह गिल और गृह एवं कानून मामलों के प्रधान सचिव अनुराग वर्मा की अध्यक्षता में समिति गठित की है.  

गृह मंत्रालय कर सकता है कार्रवाई 
पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले को लेकर केंद्र सरकार गंभीर है. केंद्र पंजाब पुलिस के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई पर विचार कर रहा है. केंद्र सरकार एसपीजी एक्ट के तहत कार्रवाई की तैयारी कर रहा है. फिलहाल देश में सिर्फ प्रधानमंत्री को ही एसपीजी कवर मिला हुआ है. 

दूसरी तरफ इस मामले को लेकर गृह मंत्रालय ने तीन सदस्यीय समिति गठित की है. समिति का नेतृत्व मंत्रिमंडल सचिवालय के सचिव (सुरक्षा) सुधीर कुमार सक्सेना करेंगे और इसमें आईबी के संयुक्त निदेशक बलबीर सिंह और विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के महानिरीक्षक एस सुरेश भी शामिल होंगे. समिति को जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने की सलाह दी गई है. सुप्रीम कोर्ट में भी इस मामले को लेकर आज सुनवाई होनी है. 

क्या है मामला
5 जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर में पीएम मोदी का एक कार्यक्रम था. भटिंडा एयरपोर्ट जाते वक्त फिरोजपुर में प्रधानमंत्री के काफिले के सामने प्रदर्शनकारियों की कई गाड़ियां आ गई. इससे काफिला 15-20 मिनट तक एक फ्लाईओवर पर फंसा रहा. पीएम मोदी को अपनी रैली रद्द कर वापस दिल्ली लौटना पड़ा. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement