Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RSS के पास सरकार का रिमोट कंट्रोल, इस सवाल पर ये बोले Mohan Bhagwat

RSS के पास सरकार का रिमोट कंट्रोल होने के आरोपों पर धर्मशाला में एक संबोधन के दौरान मोहन भागवत ने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि हमारे लोग सरकार में हैं.

RSS के पास सरकार का रिमोट कंट्रोल, इस सवाल पर ये बोले Mohan Bhagwat

मोहन भागवत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: धर्मशाला में आयोजित एक सम्मेलन में सर संघचालक Mohan Bhagwat ने सरकार का रिमोट कंट्रोल रखने के सवालों पर जवाब दिए. उन्होंने कहा कि सरकार का रिमोट कंट्रोल संघ के पास है. हकीकत में ऐसा नहीं है. भागवत ने इस दौरान बी. आर. आंबेडकर को भी याद किया. साथ ही, यह भी कहा कि देश के लोगों का डीएनए पिछले 40 हजार सालों से एक ही. 

सरकार के रिमोट कंट्रोल के आरोपों पर दिए जवाब 
RSS प्रमुख ने कहा कि मीडिया का कहना है कि सरकार का रिमोट कंट्रोल संघ के हाथ में है. इस बात में कोई सच्चाई नहीं है. उन्होंने कहा, 'यह सच है कि हमारे कुछ कार्यकर्ता सरकार में हैं. सरकार हमारे स्वयंसेवकों को आश्वासन नहीं देती है. लोग पूछते हैं कि हमें क्या मिला, जबकि सच है कि जो हमारे पास है हमें उसे खोना भी पड़ सकता है.'

भागवत नहीं मानते हैं भारत को विश्व शक्ति 
इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि भारत विश्व शक्ति नहीं है. इसके आगे उन्होंने कहा कि भारत में क्षमता है कि वह विश्व गुरु बन सकता है. भागवत ने कहा कि कोरोना महामारी के बाद भारत में विश्व गुरु बनने की क्षमता है.

संघ नेता ने याद किया आंबेडकर को 
मोहन भागवत ने अपने संबोधन के दौरान संविधान शिल्पी डॉक्टर बी. आर. आंबेडकर को भी याद किया. उन्होंने विदेशी आक्रमणकारियों से हारने की बात का हवाला देते हुए आंबेडकर का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा कि जैसा आंबेडकर ने कहा है कि हम किसी और की कमजोरियों से नहीं,अपनी कमजोरियों से हारते हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement