Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sikkim Avalanche: सिक्किम में आई बर्फीली तबाही से खतरे में सैकड़ों जिंदगियां, Twitter पर दिखीं त्रासदी की तस्वीरें और वीडियो

Sikkim में आए बर्फीले तूफान में अनेक लोगों के फंसे होने की खबर हैं. सोशल मीडिया पर इसके वीडियो और तस्वीरें वायरल हो रही हैं.

Sikkim Avalanche: सिक्किम में आई बर्फीली तबाही से खतरे में सैकड़ों जिंदगियां, Twitter पर दिखीं त्रासदी की तस्वीरें और वीडियो

Sikkim Avalanche

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पूर्वोंतर भारत के सिक्किम के नाथुला पहाड़ी दर्रे में आज अचानक आए भारी हिमस्खलन से छह पर्यटकों की मौत हो गई. इस हादसे में 11 लोगों के घायल होने की खबर है. वहीं इस बर्फीली तबाही के चलते कई पर्यटकों के बर्फ में फंसने की आशंका जताई गई है. प्रशासन ने बचाव अभियान शुरु कर दिया है. जानकारी के मुताबिक हिमस्खलन के दौरान 150 से अधिक पर्यटक क्षेत्र में मौजूद थे. इस दौरान ट्विटर पर भी #Sikkim ट्रेंड करने लगा.

जानकारी के मुताबिक सिक्किम में यह हिमस्खलन मंगलवार की दोपहर तकरीबन साढ़े 12 बजे हुआ है. रिपोर्ट्स के मुताबिकयह हादसा गंगटोक और नाथुला दर्रे को कनेक्ट करने वाले जवाहरलाल नेहरू रूट पर हुआ. हिमस्खलन के बाद बर्फ में और भी लोगों के दबे होने की आशंका जताई गई है जिन्हें बचाने के लिए सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. 

'मैं तुम्हारा जीना हराम कर दूंगा', BJP नेता ने दबंगई दिखाते हुए एंबुलेंस के आगे रोकी कार, मरीज की मौत  

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा # Sikkim

इस दौरान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर सिक्किम ट्रेंड करने लगा. इसके जरिए लोग हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं और फंसे हुए लोगों के जल्द ही सुरक्षित निकलने की कामना कर रहे हैं. घटना से जुड़े कई फोटोज और वीडियो  ट्विटर पर वायरल हो रहे हैं. 

घायलों का जारी है इलाज

गौरतलब है कि सिक्किम हिमस्खलन हादसे में घायलों को गंगटोक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक हिमस्खलन की चपेट में आने के बाद 22 पर्यटकों को तुरंत बचा लिया गया था. बता दें कि हादसे के चलते बाद सड़क मार्ग भी प्रभावित हो गया है जिसे दुरुस्त करने के लिए प्रशासन जुटा हुआ है. 

Sikkim Avalanche: सिक्किम में चीन सीमा से सटे नाथू ला पास पर भयानक बर्फीला तूफान, 6 की मौत, 11 टूरिस्ट घायल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement