Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Singapore जाने वाले यात्रियों को बड़ा झटका, दोनों Vaccine के बाद भी 20 जनवरी तक नई बुकिंग पर रोक

सिंगापुर एयरलाइंस ने वैक्सीनेटेड लोगों के लिए भी 23 दिसंबर से 20 जनवरी तक नई बुकिंग बंद कर दी है. एयरलाइन ने यह फैसला सिंगापुर सरकार के निर्देश के बाद

Singapore जाने वाले यात्रियों को बड़ा झटका, दोनों Vaccine के बाद भी 20 जनवरी तक नई बुकिंग पर रोक

omicron symptoms

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट का कहर दुनिया में लगातार बढ़ता जा रहा है. कई देशों में अपने यहां प्रतिबंध लगाने शुरू कर दिए हैं. सिंगापुर एयरलाइंस ने वैक्सीनेटेड लोगों के लिए भी 23 दिसंबर से 20 जनवरी तक नई बुकिंग बंद कर दी है. एयरलाइन ने यह फैसला सिंगापुर सरकार के निर्देश के बाद उठाया है. 

भारत में भी ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसे लेकर गुरुवार को अधिकारियों की बैठक बुलाई है. बैठक में ओमिक्रॉन को लेकर प्रभावी कदम को लेकर चर्चा की जा सकती है. 

इजराइल ने कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन स्वरूप के फैलने पर चिंताओं का हवाला देते हुए अमेरिका, कनाडा और जर्मनी समेत 10 देशों की यात्रा पर सोमवार को प्रतिबंध लगा दिया. देश में ओमिक्रॉन के 175 मामले आ चुके हैं. ओमिक्रॉन के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए नीदरलैंड की सरकार ने तो नेशनल लॉकडाउन ही लगा दिया है. अब 14 जनवरी 2022 तक यह लॉकडाउन प्रभावी होने वाला है. नीदरलैंड में बढ़ते कोरोना के डर से यह कदम उठाया गया है और यह कदम ओमिक्रॉन संस्करण की वजह से पांचवीं लहर के कारण लगाया जा रहा है. इसके अलावा फ्रांस, साइप्रस और ऑस्ट्रिया जैसे देश भी कई तरह के प्रतिबंध लगा चुके हैं.

इन देशों में हवाई यात्रा पर रोक
इजरायल ने ओमिक्रॉन वैरिएंट के प्रसार को देखते हुए अमेरिका, कनाडा और जर्मनी समेत 10 देशों को अपनी नो-फ्लाई सूची में जोड़ते हुए यात्रा प्रतिबंध लगा दिए हैं. यात्रा प्रतिबंध की सूची में शामिल अन्य देश बेल्जियम, कनाडा, जर्मनी, हंगरी, इटली, मोरक्को, पुर्तगाल, स्विट्जरलैंड और तुर्की हैं. भारत में भी हवाई उड़ानों को लेकर कई नियम बनाए गए हैं और बाहर से आने वाले यात्रियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement