Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yamuna Expressway पर सफर करने वालों को झटका! देना होगा ज्यादा टोल, ये रही पूरी डिटेल

Yamuna Expressway: यमुना एक्सप्रेसवे प्रबंधन ने सुरक्षा उपायों पर काम कर लिया है इस पर 130 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किया है. इसी के मद्देनजर यमुना प्राधिकरण ने टोल दरें बढ़ा दी हैं. 1 सितंबर से लागू होंगे नए टोल रेट.

Yamuna Expressway पर सफर करने वालों को झटका! देना होगा ज्यादा टोल, ये रही पूरी डिटेल

Yamuna Expressway

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर आप दिल्ली-आगरा यमुना एक्सप्रेसवे Yamuna (Expressway) पर सफर करते हैं तो अब यह सफर आपके लिए महंगा होगा. क्योंकि यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण की 74वीं बोर्ड बैठक में यमुना एक्सप्रेसवे पर टोल टैक्स बढ़ाने का फैसला लिया गया है. ग्रेटर नोएडा से आगरा तक सफर करने वाले कार चालकों को अब 16 रुपये अधिक टोल देना होगा.

यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ अरुण वीर सिंह ने बताया कि यमुना प्राधिकरण की बुधवार को हुई 74वीं बोर्ड बैठक में यह निर्णय लिया गया कि ग्रेटर नोएडा से आगरा तक 165 किलोमीटर लंबे यमुना एक्सप्रेसवे की टोल दरें बढ़ाई जाएंय उन्होंने बताया कि साल 2018 में दरें बढ़ाई गई थीं, तब से इनमें बढ़ोतरी नहीं की गई थी. उन्होंने बताया कि अदालत के दिशा निर्देशों के अनुसार एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा को लेकर 22 काम किए जाने थे, इन कामों के पूरा नहीं होने से यमुना प्राधिकरण टोल दरें नहीं बढ़ा रहा था.

ये भी पढ़ें- शराब नीति के खिलाफ टकराव जारी, केजरीवाल ने सुबह 11 बजे बुलाई विधायक दल की बैठक

यमुना प्राधिकरण 130 करोड़ रुपये किए खर्च
अरुण वीर सिंह के अनुसार, यमुना एक्सप्रेसवे प्रबंधन ने सुरक्षा उपायों पर काम कर लिया है इस पर 130 करोड़ रुपये से अधिक खर्च हुआ है और काम होने के बाद यमुना प्राधिकरण ने टोल दरें बढ़ा दी हैं. बुधवार को यमुना प्राधिकरण के बोर्ड बैठक में टोल दरें बढ़ाने पर मुहर लगा दी गई.

पहले कितना और अब कितना लगेगा टोल
जानकारी मुताबिक, अब हल्के वाहनों के लिए 10 पैसा प्रति किलोमीटर बढ़ाया गया है. व्यवसायिक वाहनों पर 3.90 रुपये प्रति किमी की जगह अब 4.15 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से टोल देना होगा. वहीं, बस ट्रक पर पहले 7.90 रुपये प्रति किमीमीटर के हिसाब से टोल शुल्क दिया जाता था, अब उसे बढ़ाकर 8.45 रुपये प्रति किलोमीटर कर दिया गया है. छह चक्के वाले वाहनों की बात करें तो पहले उन्हें 12.05 रुपये देने पड़ते थे अब उन्हें 15.85 रुपये प्रति किलोमीटर की दर से पैसे देने होंगे.

1 सितंबर से लागू होंगी नई दरें
ग्रेटर नोएडा से आगरा तक सफर करने वाले कार चालकों को अब 16.50 रुपये अतिरिक्त देने होंगे. वहीं, बस-ट्रक को 90.75 रुपये और बड़े व्यवसायिक वाहनों को 173.25 रुपये बढ़े हुए टोल के रूप में चुकाने होंगे. अधिकारियों का कहना है कि 1 सितंबर से बढ़ी टोल दरें लागू कर दी जाएंगी.

ये भी पढ़ेंः 4 विधायकों को 20-20 करोड़ का ऑफर... संजय सिंह ने बीजेपी पर लगाया AAP सरकार को गिराने का आरोप 

(PTI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement