Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttar Pradesh Police Jobs: युवाओं के लिए गुड न्यूज, योगी सरकार ने दिए इतने पदों पर भर्ती के आदेश

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस विभाग में 100 दिनों में कम से कम 10,000 पुलिसकर्मियों की भर्ती सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

Uttar Pradesh Police Jobs: युवाओं के लिए गुड न्यूज, योगी सरकार ने दिए इतने पदों पर भर्ती के आदेश

UP Police

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को उच्चाधिकारियों के साथ बैठक में पुलिस विभाग में 100 दिनों में कम से कम 10,000 पुलिसकर्मियों की भर्ती सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. इसके बाद गृह विभाग के बयान के अनुसार, उत्तर प्रदेश शासन ने पुलिस विभाग की विभिन्न इकाइयों- साइबर क्राइम, फोंरेसिक साइंस, सोशल मीडिया, विशेष कार्यबल (एसटीएफ), आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) आदि के लिए लगभग 5381 सृजित पदों को भरने की मंजूरी प्रदान की गई है.

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने शुक्रवार को बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के अनुपालन के क्रम में पुलिस बल में आवश्यकतानुसार जनशक्ति की उपलब्ध्ता सुनिश्चित करने तथा पुलिस प्रशासन को और अधिक बेहतर बनाने हेतु नए पदों को भी मंजूरी मिलनी प्रारम्भ हो गई है. उन्होंने कहा कि इसका असर प्रदेश की कानून-व्यवस्था को और अधिक चुस्त-दुरुस्त बनाए जाने तथा अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण में पड़ेगा.

अवस्थी ने बताया कि उक्त 5381 पदों में राजपत्रित श्रेणी के 86 व अराजपत्रित श्रेणी के 5295 पद हैं. राजपत्रित श्रेणी में अपर पुलिस महानिदेशक के 3, पुलिस महानिरीक्षक के 3, पुलिस उपमहानिरीक्षक के 6, पुलिस अधीक्षक के 32, अपर पुलिस अधीक्षक के 7, संयुक्त निदेशक अभियोजन का 1 एवं पुलिस उपाधीक्षक के 35 पद शामिल हैं.

गृह विभाग द्वारा जारी बयान के मुताबिक अपर पुलिस महानिदेशक व पुलिस महानिरीक्षक के 3-3 पद पुलिस उपमहानिरीक्षक के 6 पद पुलिस कमिश्नरेट के जनपदों हेतु सृजित किए गए हैं. पुलिस अधीक्षक के 32 पदों मे से 1 पद एटीएस हेतु, 17 पद लखनऊ/गौतमबुद्वनगर में पुलिस आयुक्त प्रणाली हेतु, 11 पद कानपुर/वाराणसी नगर में पुलिस आयुक्त प्रणाली हेतु, 1 पद साइबर अपराध थाना हेतु तथा 2 पद एटीएस के सुदृढ़ीकरण हेतु दिए गए हैं.

इनपुट- PTI

पढ़ें- Yogi क्यों बोले विधान परिषद में 36 सीटें जीतना बहुत जरूरी?

पढ़ें- पढ़ें- भारत -रूस हैं अच्छे दोस्त और भरोसेमंद साथी - रूसी विदेश मंत्री Sergey Lavrov

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement