Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update : दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में बढ़ी ठिठुरन, कई शहरों में बारिश के आसार

मौसम विभाग ने गुरुवार को दिल्ली, यूपी, राजस्थान समेत कई राज्यों में हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है. 

Weather Update : दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में बढ़ी ठिठुरन, कई शहरों में बारिश के आसार

weather update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः पहाड़ों परहो रही बर्फबारी का असर उत्तर भारत में भी देखने को मिल रहा है. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत उत्तर भारत के कई शहरों के तापमान में गिरावट सामने आई है. गुरुवार से दिल्ली, यूपी, हरियाणा समेत कई राज्यों में बारिश (Rainfall) के बाद ठिठुरन बढ़ गई है. दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं, अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली, यूपी, राजस्थान समेत कई राज्यों में हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 4-5 दिनों में भी दिल्ली में मौसम खराब बना रहेगा. 
  
9 जनवरी तक खराब बना रहेगा मौसम
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अधिकारियों के मुताबिक लगातार एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव की वजह से नौ जनवरी तक दिल्ली में यही स्थिति बनी रहेगी. दिल्ली में हल्की और तेज हवाओं के साथ रुक-रुक कर मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद है. हालांकि, हल्की बारिश की बौछारें 10 जनवरी के बाद भी जारी रह सकती हैं. अगले सप्ताह के मध्य में खराब मौसम में आराम मिलेगा.

यूपी में भी बढ़ी ठंड
यूपी की राजधानी लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. शहर में आज बादल छाए रहने के साथ ही बारिश भी हो सकती है. लेह का न्यूनतम तापमान माइनस आठ डिग्री सेल्सियस तक नीचे गिर सकता है. अधिकतम तापमान माइनस तीन डिग्री सेल्सियस रह सकता है. हिमाचल प्रदेश के शिमला में न्यूनतम तापमान तीन डिग्री और अधिकतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement