Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या फिर खुलेगी Kashmiri Pandits पर हुए अत्याचारों की फाइल? राष्ट्रपति से लगाई गई SIT जांच की गुहार

दिल्ली के वकील विनीत जिंदल ने साख विरोधी दंगो की तरह ही कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ जुल्मों की फाइल एक बार फिर खोलने की मांग की है.

क्या फिर खुलेगी Kashmiri Pandits पर हुए अत्याचारों की फाइल? राष्ट्रपति से लगाई गई SIT जांच की गुहार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड निर्देशक विवेक राजन अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) बॉक्स आफिस पर जबरदस्त कलेक्शन कर रही है. वहीं इस फ़िर के जरिए लोग कश्मीर कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) के दर्द को महसूस कर पा रहै हैं. ऐसे में 90 के दशक के उस अत्याचार को लेकर अब फिर से चर्चाएं होने लगी हैं जिसके चलते एक वकील और सामाजिक कार्यकर्ता ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) को लिखे एक पत्र में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार से संबंधित सभी मामलों को फिर से खोलने की मांग कर डाली है. 

फिल्म ने ताजा किए पुराने जख्म

दरअसल, कश्मीरी पंडितों के अत्याचार से जुड़े इस केस की फाइल एक बार फिर से खोलने की अपील दिल्ली के वकील विनीत जिंदल ने ये की है. उन्होंने अपने पत्र में 1989-1990 में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार के मामलों की जांच के लिए उन्हें फिर से खोलने और जांच के लिए एक एसआईटी के गठन की मांग की है. अपने पत्र में वकील ने तर्क दिया कि यदि 33 साल पहले हुए सिख विरोधी दंगों से संबंधित मामलों को फिर से खोला जा सकता है और फिर से जांच की जा सकती है तो 27 साल पहले हुए कश्मीरी पंडितों के मामलों को भी फिर से खोला जा सकता है और फिर से जांच की जा सकती है.

अपने पत्र में जिंदल ने कहा कि घटनाओं के शिकार लोग शारीरिक, भावनात्मक और मानसिक आघात की स्थिति में थे और पिछले कई वर्षों से अपनी आजीविका के लिए संघर्ष कर रहे थे और वे अपनी शिकायतों को दर्ज कराने के अवसर से वंचित हैं. आपको बता दें कि बता दें कि कश्मीरी पंडितों के नरसंहार का मामला 'The Kashmir Files' मूवी के रिलीज होने के बाद लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है. 'The Kashmir Files' मूवी बीते 11 मार्च को रिलीज हुई थी. 'The Kashmir Files' मूवी महज 7 दिन में 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस कर चुकी है. 

यह  भी पढ़ें- 

यह भी पढ़ें- Holi पर टैगलाइन की वजह से ट्रोल हुई अक्षय कुमार की फिल्म Bachchhan Paandey, ट्विटर पर उठी बॉयकॉट की मांग

पीएम मोदी ने की थी फिल्म की तारीफ

ध्यान देने वाली बात यह भी है कि इस फ़िल्म का जहां विपक्षी दलों ने विरोध किया है तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इस फिल्म की प्रशंसा कर चुके हैं. उन्होंने इस फिल्म के जरिए ही विपक्ष पर एक बार फिर तीखा हमला बोला है. वहीं पीएम मोदी समेत गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी फिल्म की स्टार कास्ट से मुलाकात की है.इस फिल्म को मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और बिहार जैसे राज्यों में टैक्स फ्री भी किया गया है.

यह भी पढ़ें- The Kashmir Files के आगे फीकी पड़ी Bachchhan Paandey, उम्मीद से कम रही पहले दिन की कमाई

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement