Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या RJD छोड़ देंगे Tej Pratap Yadav? ट्वीट कर कही यह बात

रामराज यादव ने आरोप लगाया कि तेजप्रताप ने शुक्रवार को उनकी मां राबड़ी देवी के घर के अंदर अपने समर्थकों की मदद से उन्हें निर्वस्त्र कर पिटाई की.

Latest News
क्या RJD छोड़ देंगे Tej Pratap Yadav? ट्वीट कर कही यह बात

Tej Pratap Yadav

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने सोमवार को ''इस्तीफा'' देने का इरादा जताया. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं किया कि वे किस पद से इस्तीफा देने का जिक्र कर रहे हैं. तेजप्रताप ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अपने पिता लालू, छोटे भाई तेजस्वी, मां राबड़ी देवी और बहन मीसा भारती के अलावा हरियाणा के कांग्रेस विधायक चिरंजीव राव को टैग करते हुए यह घोषणा की.

तेजप्रताप की सबसे छोटी बहन की शादी चिरंजीव राव से हुई है. बिहार की हसनपुर विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले तेजप्रताप ने ट्वीट कर कहा कि वह अपना इस्तीफा अपने पिता को सौंपेंगे. लालू यादव चारा घोटाले मामले में फिलहाल जेल में हैं. हालांकि, तेजप्रताप ने यह उल्लेख नहीं किया कि क्या वे पार्टी की सदस्यता छोड़ेंगे या विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देंगे अथवा दोनों से इस्तीफा देंगे?

तेजप्रताप यादव के यह ट्वीट ऐसे समय में सामने आया है, जब RJD की युवा इकाई के एक नेता ने उन पर कथित दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है. इससे पहले, बिहार की राजधानी पटना स्थित राजद मुख्यालय में सोमवार को पार्टी की युवा शाखा के एक पदाधिकारी ने आरोप लगाया कि वह RJD प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के कथित दुर्व्यवहार के विरोध में इस्तीफा दे रहे हैं.

युवा राजद की नगर इकाई के प्रमुख रामराज यादव ने आरोप लगाया कि तेजप्रताप ने शुक्रवार को उनकी मां राबड़ी देवी के घर के अंदर अपने समर्थकों की मदद से उन्हें निर्वस्त्र किया, पीटा और गाली दी. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने शुक्रवार को इफ्तार पार्टी की मेजबानी की थी, जिसमें भारी भीड़ उमड़ी थी. आगंतुकों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राज्य के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन और लोजपा के पूर्व अध्यक्ष चिराग पासवान के अलावा राजद के शीर्ष पदाधिकारी शामिल थे.

पढ़ें- CBSE Board Exam: कल से शुरू हो रही हैं सेकेंड टर्म की परीक्षा, इन बातों का रखें ध्यान

रामराज ने आरोप लगाया, ‘‘मुझे बंगले के अंदर लगाए गए कई टेंटों में से एक की व्यवस्था देखने का जिम्मा सौंपा गया था. मुझे देखकर तेजप्रताप भड़क गए और एक कमरे के अंदर ले गए जहां उनके समर्थकों ने मेरे कपड़े उतार दिए और मेरे साथ मारपीट की.’’ उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि तेजप्रताप के समर्थकों ने इस पूरे प्रकरण की वीडियो रिकार्डिंग भी की.

पढ़ें- Covid: दिल्ली में फिर मिले हजार से ज्यादा नए मरीज, एक्टिव केस 4 हजार के पार

रामराज ने कहा, ‘‘मैं तेजप्रताप को वीडियो के साथ सार्वजनिक रूप से सामने आने की चुनौती देता हूं ताकि लोगों को उनका असली चेहरा दिखाई दे.’’

पढ़ें- Uttar Pradesh सरकार ने लाउडस्पीकर हटाने को लेकर दिया यह आदेश

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की युवा इकाई के नेता रामराज ने आरोप लगाया कि उन्होंने इस मामले को तेजस्वी और राज्य इकाई के अध्यक्ष जगदानंद सिंह के संज्ञान में लाया था. उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘तेज प्रताप ने मुझे जान से मारने की धमकी दी थी. यहां तक कि उन्होंने आपराधिक पृष्ठभूमि वाले एक पार्टी विधायक का भी नाम लिया था. पार्टी नेतृत्व कार्रवाई के मूड में नहीं दिख रहा इसलिए मैं इस्तीफा दे रहा हूं.’’

पढ़ें- क्या PK होंगे कांग्रेस में शामिल? इन नेताओं ने जताई आपत्ति, जानिए क्या है वजह

लालू के छोटे पुत्र और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने पत्रकारों द्वारा इस प्रकरण के बारे में पूछे जाने पर कहा कि मामले की जांच की जाएगी. इस बीच, भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव और राज्य में पार्टी प्रवक्ता निखिल आनंद, जो स्वयं यादव समुदाय से आते हैं, ने आरोप लगाया, ‘‘तेजप्रताप को यादवों, जो पढ़े-लिखें हैं और विशेष रूप से पटना जिले के रहने वाले हैं, से पता नहीं क्या दुश्मनी है.’’

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement