Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amravati Murder: उमेश कोल्हे की हत्या की पूरी साजिश, दुकान की रेकी... साजिश की पूरी कहानी आई सामने

Chemist Murder Case: नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने की वजह से अमरावती के केमिस्ट उमेश कोल्हे के मर्डर के पीछे की साजिश अब समने आ रही है. आरोपियों ने हफ्तों पहले से प्लानिंग शुरू कर दी थी और उसके लिए कोल्हे के दुकान आने-जाने के टाइम पर भी नजर रखी थी. पुलिस जांच में कई हैरान करने वाले तथ्य सामने आए हैं. 

Amravati Murder: उमेश कोल्हे की हत्या की पूरी साजिश, दुकान की रेकी... साजिश की पूरी कहानी आई सामने

उमेश कोल्हे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमरावती के केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या से पहले आरोपियों ने उनके दुकान की रेकी की थी और फिर जाल बिछाकर उनका मर्डर किया था. इसके लिए हफ्ते पर पहले से पूरी प्लानिंग की गई थी औ कई बार आरोपियों ने बैठक भी की थी. पुलिस जांच में यह भी पता चला है कि आरोपियों ने एक दिन पहले ही अपराध के लिए जाल बिछाया था लेकिन कोल्हे उस दि न बच गए थे. देश भर में केमिस्ट के मर्डर की निंदा हो रही है. 

Social Media Post के बाद की गई प्लानिंग
अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, उमेश कोल्हे ने 'ब्लैक फ्रीडम' नाम के वॉट्सऐप ग्रुप में नूपुर शर्मा के समर्थन वाला पोस्ट किया था. कोल्हे के दोस्त युसुफ खान ने इसका स्क्रीनशॉट ले लिया और इसे मुख्य आरोपी इरफान के एनजीओ 'रहबरिया' नाम के ग्रुप में स्क्रीनशॉट भेजा था.

इसके बाद युसुफ खान समेत सात लोगों ने उमेश कोल्हे से बदला लेने का प्लान बनाया था. 19 जून को आतिब, शोएब और इरफान शेख के बीच मीटिंग हुई थी और इसमें सबक सिखाने के लिए कोल्हे की हत्या का प्लान बनाया गया था. यूसुफ और उमेश कोल्हे की 15 साल से दोस्ती थी और वह उनके रूटीन और दुकान आने-जाने के समय के बारे में पहले से जानता था. 

यह भी पढ़ें: Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे हत्याकांड के आरोपी को 7 जुलाई तक NIA की कस्टडी

20 जून को तय किया था हत्या का दिन 
आरोपियों ने 19 जून की मीटिंग के बाद अगले दिन 20 जून को मर्डर का फैसला किया था. इसके लिए एक आरोपी शोएब को एक धारदार चाकू खरीदने का काम दिया गया था. उसने अपने एक दोस्त से 300 रुपये में चाकू खरीदा था. 20 जून को ही उमेश कोल्हे की हत्या का प्लान बनाया गया था लेकिन उस दिन वह दूसरे रास्ते से घर लौटे इसलिए आरोपियों का प्लान कामयाब नहीं हो सका.

21 जून को आरोपियों ने पूरी तैयारी की और इसके लिए कोल्हे के दुकान के आसपास ही मंडराते रहे थे. कोल्हे के दुकान से निकलने से लेकर पल-पल की अपडेट एक-दूसरे को पहुंचा रहे थे. 7 में से 3 आरोपी उमेश कोल्हे के मेडिकल स्टोर के पास ही खड़े थे. ये तीनों बाकी आरोपियों को भी सारी जानकारी दे रहे थे. कोल्हे जब रास्ते में थे तभी बाइक पर सवार आरोपियों ने उन्हें घेर लिया और उन पर चाकूओं से कई बार हमले किए थे. 

यह भी पढ़ें: Amravati Chemist Murder: उमेश कोल्हे से आरोपी यूसुफ खान को 2 लाख रुपये की दवाएं ली थी उधार

अब तक 7 आरोपियों की हुई है गिरफ्तारी
इस मामले में अब तक 7 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. मुख्य आरोपी 32 साल का इरफान खान है. 44 साल का यूसुफ खान पेशे से पशु चिकित्सक है और मृतक कोल्हे का पुराना दोस्त भी है. उमेश कोल्हे ने कई हार उसकी मदद की थी. मुदस्सर अहमद उर्फ सोनी रजाशेख इब्राहिम, शाहरुख पठान उर्फ हिदायत खान, अब्दुल तौफीक उर्फ नानू शेख तस्लीम, शोएब खान उर्फ भूर्या साबिर खान, आतिब राशिद आदिल राशिद को अरेस्ट किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement