Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Anupam Kher पहुंचे काशी, नरसंहार में मारे गए कश्मीरी पंडितों के लिए किया श्राद्ध

अनुपम खेर बुधवार को काशी के पिशाच मोचन तीर्थ पहुंचे. उन्होंने विधि-विधान के साथ कश्मीरी पंडितों का त्रिपिंडी श्राद्ध किया...

Anupam Kher पहुंचे काशी, नरसंहार में मारे गए कश्मीरी पंडितों के लिए किया श्राद्ध

काशी के पिशाच मोचन में श्राद्ध करते अनुपम खेर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: बॉलीवुड ऐक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) बुधवार को महादेव की नगरी काशी पहुंचे. अनुपम खेर खास मकसद से काशी पहुंचे थे. यहां उन्होंने कश्मीर नरसंहार में मारे गए कश्मीरी पंडितों का श्राद्ध किया. 

अनुपम खेर वाराणसी के पिशाच मोचन तीर्थ पहुंचे. जहां विधि-विधान के साथ कश्मीरी पंडितों की आत्मा की शांति के लिए त्रिपिंडी श्राद्ध किया गया. वैदिक मंत्रोच्चार के बीच संपन्न इस श्राद्ध के दौरान सभी की आंखें नम हो गईं. गौरतलब है कि अनुपम खेर पिछले कई सालों से कश्मीरी पंडितों के मुद्दे को जोर-शोर से उठाते रहे हैं. 

मर जाएंगे लेकिन कश्मीर नहीं जाएंगे, क्यों कह रहे हैं कश्मीरी पंडित?

पिछले दिनों अनुपम खेर की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) आई थी. इस फिल्म में वह कश्मीरी पंडित की भूमिका में नजर आए थे. 

ध्यान रहे कि 1989-90 में कश्मीर घाटी में बड़े पैमाने पर हिंदुओं (कश्मीरी पंडितों) का नरसंहार हुआ था. इन्हीं की आत्मा की शांति के लिए कुछ सामाजिक संस्थाओं ने काशी में पिशाच मोचन तीर्थ पर त्रिपिंडी श्राद्ध का आयोजन किया था. इसी में अनुमप खेर को शामिल होना था. अनुपम खेर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी भी दी थी.

इस कार्यक्रम के आयोजकों ने बताया कि नरसंहार के दौरान कई हिंदू परिवार विधिवत श्राद्ध तक नहीं कर पाए थे. त्रिपिंडी श्राद्ध ही वह विधि है जिससे उनकी आत्मा को मुक्ति मिलेगी. यह श्राद्ध काशी के पिशाच मोचन तीर्थ पर ही संभव है.

अनुपम खेर लखनऊ से सड़क के रास्ते वाराणसी पहुंचे. उन्होंने वाराणसी आने के लिए पूर्वांचल एक्स्प्रेस का इस्तेमाल किया. उन्होंने इससे जुड़ा एक ट्वीट भी पोस्ट किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement