Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'कंडोम' पर फंस गईं बिहार की IAS हरजोत कौर, महिला आयोग ने मांगा स्पष्टीकरण

बिहार की एक सीनियर आईएएस कंडोम पर दिए गए विवादित बयान पर फंसती नजर आ रही हैं. महिला आयोग ने उनसे स्पष्टीकरण मांगा है... 

'कंडोम' पर फंस गईं बिहार की IAS हरजोत कौर, महिला आयोग ने मांगा स्पष्टीकरण

हरजोत कौर बम्हारा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: बिहार की सीनियर आईएएस अधिकारी और महिला एवं बाल विकास निगम की एमडी हरजोत कौर बम्हारा (Harjot Kaur Bhamra) के एक जवाब से विवाद खड़ा हो गया है. बुधवार को 9वीं और 10वीं क्लास की छात्राओं के वर्कशॉप में उन्होंने यह विवादित बयान दिया है. अब अपने बयान पर हरजोत कौर फंसती नजर आ रही हैं. इस बयान पर राष्ट्रीय महिला आयोग (National Commission for Women) ने संज्ञान लिया है और इस मुद्दे पर उनसे स्पष्टीकरण मांगा है. उन्हें अपना जवाब दाखिल करने के लिए 7 दिन का समय दिया गया है.

दरअसल राजधानी पटना के मौर्या होटल में महिला एवं बाल विकास निगम का वर्कशॉप था. यह वर्कशॉप 'सशक्त बेटियां, समृद्ध बिहार' विषय पर आयोजित की गई थी. वर्कशॉप में पहुंची छात्राएं हरजोत कौर से सवाल पूछ रही थीं. 

यह भी पढ़ें, 75 सालों में बिहार में पहली बार इस गांव में मिली सरकारी नौकरी, जश्न का माहौल

इसी दौरान एक छात्रा ने पूछा कि सरकार स्टूडेंट्स को स्कूल ड्रेस, छात्रवृत्ति, साइकिल और कई अन्य सुविधाएं प्रदान कर रही है, क्या वह 20 से 30 रुपये की सैनिटरी पैड नहीं दे सकती. इस सवाल पर कुछ छात्राओं ने तालियां बजा दीं. इस पर हरजोत उखड़ गईं. उन्होंने कहा कि इस तरह के सवाल पर लोग ताली जरूर बजाएंगे, लेकिन ये अंतहीन मांगें हैं.

हरजोत ने कहा कि आज आज सेनेटरी पैड मांग रही हो, कल जींस पैंड मांगोगी, परसों सुंदर जूते. हरजोत यहीं नहीं रुकीं. उन्होंने आगे कहा कल परिवार नियोजन के लिए कंडोम (निरोध) भी मांगोगी. इसी बीच छात्रा और हरजोत के बीच वोट को लेकर चर्चा होने लगी. छात्रा ने कहा कि सरकार बनाने के लिए पार्टियां भी तो हमसे वोट मांगती हैं. सरकार से कुछ मांगने के क्या गलत है?

यह भी पढ़ें, मेरे विभाग में कई चोर हैं और मैं चोरों का मुखिया: बिहार के मंत्री

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by DNA Hindi (@dnahindi)

इस पर हरजोत ने कहा कि सरकार से सबकुछ मुफ्त लेने की सोच गलत है. खुद से भी लिया करो. हरजोत गुस्से में आ गईं. उन्होंने कहा कि यह मूर्खता की पराकाष्ठा है. आप वोट मत दो और पाकिस्तान चली जाओ. इस पर छात्रा भी नहीं रुकी और बोली कि मैं एक भारतीय हूं और मैं पाकिस्तान क्यों जाऊं.

अब हरजोत का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस पर सियासत भी शुरू हो गई. राजनीतिक पार्टियां हरजोत के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग कर रही हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement