Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'सिर्फ तृणमूल समर्थक बांग्लादेशियों के बनवाएं वोट', TMC विधायक का बेतुका बयान

सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में वर्धमान दक्षिण से विधायक खोकन दास टीएमसी कार्यकर्ताओं से इस बारे में बातचीत करते दिखे.

'सिर्फ तृणमूल समर्थक बांग्लादेशियों के बनवाएं वोट', TMC विधायक का बेतुका बयान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल के एक विधायक ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं से कथित तौर पर यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि राज्य में सत्ताधारी पार्टी का समर्थन करने वाले बांग्लादेशी प्रवासियों को ही मतदाता सूची में जगह मिले. उनके इस बयान को लेकर अब विवाद छिड़ गया है. पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में इस समय मतदाता सूची में संशोधन का काम चल रहा है.

सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में वर्धमान दक्षिण से विधायक खोकन दास टीएमसी कार्यकर्ताओं से कथित तौर पर यह कहते नजर आ रहे हैं, ‘‘कई नए लोग आ रहे हैं... वे बांग्लादेश से हैं. इनमें से कई लोग हिंदू भावनाओं के आधार पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वोट देते हैं. कृपया सुनिश्चित करें कि हमारी पार्टी का समर्थन करने वालों को ही मतदाता सूची में जगह मिले.’’

यह भी पढ़ें: 12 साल लंबी कानूनी लड़ाई के बाद महिला अधिकारियों की जीत, मिलेगी फुल पेंशन

यह बयान वर्धमान में मंगलवार को आयोजित एक जनसभा का बताया जा रहा है जिसे दास ने भी संबोधित किया था. जब वहां मौजूद संवाददाताओं ने दास से अपना बयान साफ करने को कहा तो उन्होंने कहा, ‘‘अवैध बांग्लादेशी प्रवासी हर रोज हमारे क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं. मैंने टीएमसी कार्यकर्ताओं से कहा कि उनके नाम मतदाता सूची में शामिल नहीं होने चाहिए.’’

यह भी पढ़ें: ब्रिटेन ने शुरू की 'न्यू यूके-इंडिया यंग प्रोफेशनल्स' स्कीम, जानिए क्या है खास

दास के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के वर्धमान जिले के प्रवक्ता सौम्यराज मुखोपाध्याय ने कहा कि दास को मुद्दे का राजनीतिकरण करने के बजाय केंद्र और राज्य सरकार को अवैध प्रवासियों के बारे में जानकारी देनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: अल्पेश ठाकोर ने माना गुजरात में हो रही AAP की चर्चा, वजह भी बताई

उन्होंने कहा, ‘‘यही वजह है कि हम संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) लागू करेंगे.’’ वहीं, टीएमसी के पूर्व वर्धमान जिले के प्रवक्ता प्रसेनजीत दास ने दावा किया कि विधायक की टिप्पणियों का ‘गलत अर्थ’ निकाला गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि सीएए के कार्यान्वयन के पीछे भाजपा की ‘राजनीतिक मंशा’ है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement