Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Floor Test से एक दिन पहले मुंबई के नए कमिश्नर बनाए गए Vivek Phansalkar

Mumbai Police Commissioner Vivek Phansalkar: महाराष्ट्र के फ्लोर टेस्ट से पहले मुंबई के पुलिस कमिश्नर के पद पर आईपीएस विवेक फणसालकर को नियुक्त कर दिया गया है.

Maharashtra Floor Test से एक दिन पहले मुंबई के नए कमिश्नर बनाए गए Vivek Phansalkar

आईपीएस विवेक फणसालकर बने मुंबई पुलिस के नए कमिश्नर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र में होने वाले फ्लोर टेस्ट (Maharashtra Floor Test) से एक दिन पहले ही मुंबई पुलिस के कमिश्नर (Mumbai Police Commissioner) को बदल दिया गया है. अब आईपीएस विवेक फणसालकर (Vivek Phansalkar) को मुंबई पुलिस का नया कमिश्नर बनाया गया है. गुरुवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट के लिए एकनाथ शिंदे की अगुवाई में बगावत करने वाले शिवसेना विधायक भी मुंबई आने वाले हैं, ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि शिवसेना कार्यकर्ता हंगामा कर सकते हैं. शिवसेना (Shiv Sena) के बागियों के दफ्तरों पर हुई तोड़फोड़ और शिवसेना नेताओं की धमकियों के बाद विवेक फणसालकर की यह नियुक्ति काफी अहम मानी जा रही है.

विवेक फणसालकर 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. वह मुंबई पुलिस के वर्तमान कमिश्नर संजय पांडे की जगह लेंगे. संजय पांडे 30 जून को रिटायर हो रहे हैं. विवेक फणसालकर इससे पहले वह ठाणे के पुलिस कमिश्नर का भी दायित्व निभा चुके हैं. इसके अलावा, उन्होंने ऐंटी करप्शन ब्यूरो में एडीजी के पद पर और मुंबई ट्रैफिक पुलिस में जॉइंट कमिश्नर के पद पर भी काम किया है.

यह भी पढ़ें- Uddhav Thackeray ने अपने मंत्रियों को क्यों कहा 'Thank You', क्या देने वाले हैं इस्तीफा?

Shiv Sena नेता लगातार दे रहे धमकी
शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत लगातार कह रहे हैं कि आखिर में तो बागियों को मुंबई में आना ही पड़ेगा. इससे पहले, शिवसैनिकों ने कई बागियों के दफ्तरों पर तोड़फोड़ भी की थी जिसके बाद विधायकों के घर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. केंद्र सरकार ने भी 16 बागी विधायकों को Y+ कैटिगरी की सुरक्षा मुहैया कराई थी. ऐसे में फ्लोर टेस्ट से एक दिन पहले पुलिस कमिश्नर का बदला जाना काफी अहम हो जाता है.

यह भी पढ़ें- Maharashtra Cabinet का फैसला- औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम हुआ धराशिव

महाराष्ट्र में शिवसेना विधायकों की बगावत की वजह से उद्धव ठाकरे की सरकार अल्पमत में आ गई है. बीजेपी और कुछ निर्दलीय विधायकों ने तत्काल फ्लोर टेस्ट करवाए जाने की मांग की है. वहीं, सत्ताधारी महा विकास अघाड़ी ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर करके फ्लोर टेस्ट रोकने की मांग की है. दूसरी तरफ, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बागी विधायक मुंबई वापस आ रहे हैं. एकनाथ शिंदे ने कहा है कि फ्लोर टेस्ट के बाद विधायक दल की मीटिंग होगी उसके बाद ही आगे की रणनीति पर फैसला लिया जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement