Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Levana Hotel Fire Case: योगी सरकार का बड़ा एक्शन, पांच विभागों के 19 अधिकारी सस्पेंड

Lucknow Levana Hotel Fire Case: लेवाना होटल अग्निकांड में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एक्शन लेते हुए 19 अधिकारियों के खिलाफ जांच के निर्देश दिए हैं.

Levana Hotel Fire Case: योगी सरकार का बड़ा एक्शन,  पांच विभागों के 19 अधिकारी सस्पेंड

लखनऊ लेवाना होटल अग्निकांड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लखनऊ के लेवाना होटल अग्निकांड (Levana Hotel Fire Case) मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बड़ी कार्रवाई की है. इस मामले में 6 विभागों के 19 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही इन अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच के निर्देश भी दिए गए हैं. जांच समिति की रिपोर्ट के बाद सीएम योगी ने यह संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री ने यह निर्देश आग की दुर्घटना के संबंध में लखनऊ पुलिस कमिश्नर एसबी शिरोडकर और मण्डलायुक्त रोशन जैकब की जांच रिपोर्ट के बाद दिए हैं.

अग्निकांड की जांच कर रहे पुलिस आयुक्त ने अपनी रिपोर्ट में लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA), लेसा, जिला प्रशासन, अग्निशमन विभाग, नगर निगम और आबकारी विभाग को इसके लिए जिम्मेदार माना है. जिन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हुई हैं. उनमें गृह विभाग के 4, ऊर्जा विभाग के 3, नियुक्ति विभाग के एक, आवास एवं शहरी नियोजन विभाग के 8 और तीन आबकारी विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है.

ये भी पढ़ें- भारत में इतना महंगा क्यों मिलता है iPhone, समझिए कीमत का पूरा गणित

इन अधिकारियों के किया गया सस्पेंड
इस मामले में योगी सरकार ने सुशील यादव, योगेन्द्र प्रसाद,  विजय कुमार सिंह अग्निशमन अधिकारी और अभयभान पांडेय मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सेवानिवृत्त), ऊर्जा विभाग के विजय कुमार राव सहायक निदेशक विद्युत सुरक्षा, आशीष कुमार मिश्रा अवर अभियन्ता, राजेश कुमार मिश्रा उपखण्ड अधिकारी, नियुक्ति विभाग के तहत महेंद्र कुमार मिश्रा पीसीएस (तत्कालीन विहित प्राधिकारी) लखनऊ विकास प्राधिकरण को सस्पेंड करते हुए विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

गौरतलब है कि लखनऊ की होटल लेवाना में सोमवार को आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इस मामले में पुलिस ने होटल मालिक और महाप्रबंधक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ़्तार किया है.

ये भी पढ़ें- थरूर-मनीष तिवारी ने अध्यक्ष पद के लिए वोटरों की लिस्ट पर जताया शक, कांग्रेस को देना पड़ा जवाब 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement