Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची सप्तक्रांति एक्सप्रेस, मजदूरों ने भागकर बचाई जान, लगाने पड़े इमरजेंसी ब्रेक

Sapt Kranti Express Train: बिहार के मोतिहारी में सप्तक्रांति एक्सप्रेस ट्रेन उस वक्त हादसे का शिकार होने से बच गई जब ट्रैक पर एक पोल गिर गया.

दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची सप्तक्रांति एक्सप्रेस, मजदूरों ने भागकर बचाई जान, लगाने पड़े इमरजेंसी ब्रेक

सप्तक्रांति एक्सप्रेस ट्रेन हादसे होने से बची

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली से मुजफ्फरपुर जा रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस (Sapt Kranti Express) दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई. ट्रेन के ड्राइवर ने वक्त रहते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगा दी, जिसके कारण मोतिहारी के पास एक बड़ा हादसा होने से टल गया और सैकड़ों यात्रियों की जान बच गई. 

घटना मोतिहारी के कुंवरपुर चिंतामनपुर रेलवे हॉल्ट के पास की है. यहां पीपरा स्टेशन के पास कुंवरपुर हॉल्ट पर पटरियों के दोहरीकरण के लिए ट्रैक पर काम चल रहा था. उसी दौरान सप्तक्रांति एक्सप्रेस वहां से गुजर रही थी. बताया जा रहा है कि ट्रेन की स्पीड करीब 100 किलोमीटर प्रति घंटे के आसपास थी. ट्रेन को आता देख ट्रैक पर काम कर रहे मजदूर बड़े से पोल को रेलवे ट्रैक पर फेंक भाग गए.

ये भी पढ़ें- Diwali Health Tips: दिवाली के पॉल्युशन से बचाएंगे ये घरेलू नुस्खे, नहीं होगी अस्थमा की दिक्कत

सप्तक्रांति एक्सप्रेस के चालक को जैसे ही नजर पड़ी उन्होंने ट्रेन के इमरजेंसी ब्रेक लगाना दी. काफी के प्रयास के बाद ड्राइवर ने ट्रेन को रोकने में सफलता पाई. लेकिन इसके बावजूद भी ट्रेन पोल को करीब 200 मीटर तक घसीट कर ले गई. 

ये भी पढ़ें- Viral Video: अब हाथी भी करने लगे हैं वसूली? गन्ने से भरे ट्रक को रुकवा कर काटा चालान

ड्राइवर ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक
रेलवे सूत्रों ने बताया कि पीपरा स्टेशन के पास लाइन क्लियर का सिंग्नल मिलने के बाद ट्रेन सरपट भागने लगी. लाइन दोहरीकरण कार्य के दौरान बिछायी जा रही पटरी का एक पोल इंजन में फंस गया. इससे ट्रेन का संतुलन बिगड़ने लगा. ड्राइवर को इसका अहसास हो गया. जिसके बाद उन्होंने अपनी सूझबूझ के कारण इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया और ट्रेन को चिंतामनपुर कुंवर हॉल्ट के पास रोक दिया. इसके बाद रेलवे अधिकारियों को इसकी जानकारी दी. ड्राइवर की इस सूझबूझ के कारण यात्रियों की जान बच गई और सभी सुरक्षित हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement