Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DU के राजधानी कॉलेज में जुटी देश के कई कॉलेजों की टीम, पेश की देश की सांस्कृतिक विविधता

विद्या विस्तार योजना के तहत राजधानी कॉलेज में देश के कई कॉलेजों की टीम जमा हुई थी. इस दौरान स्टूडेंट्स ने रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए थे. 

DU के राजधानी कॉलेज में जुटी देश के कई कॉलेजों की टीम, पेश की देश की सांस्कृतिक विविधता
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के कई कॉलेजों ने मिलकर विद्या विस्तार योजना के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. यह आयोजन दिल्ली विश्वविद्यालय के राजधानी कॉलेज, सोनापुर कॉलेज (असम) , बी. एन. कॉलेज (असम) और डार्विन मेमोरियल कॉलेज (उडि़सा) द्वारा विद्या विस्तार योजना के तहत हुआ है. उद्घाटन समारोह का आयोजन राजधानी कॉलेज में हुआ है. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में दिल्ली विश्वविद्यालय के विद्या विस्तार योजना की संयोजिका प्रोफेसर के. रत्नबलि, प्रोफेसर एम लूथरा और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के सदस्य डॉ. किरण हजारिका भी मौजूद थे.

कार्यक्रम की शुरुआत राजधानी कॉलेज के रुबायत टीम ने सरस्वती से की थी. इसी कड़ी मे आगे बढ़ते हुए अतिथियों को मोमेंटो से सम्मानित किया गया. विद्या विस्तार योजना की संयोजक डॉ. मिनाक्षी श्रीधर ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए विद्या विस्तार के बारे मे संक्षिप्त जानकारी दी. राजधानी कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफेसर राजेश गिरी ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को संबोधित किया. उन्होंने विद्या विस्तार योजना की प्रशंशा करते हुए राजधानी कॉलेज की ओर से भविष्य में भी विभिन्न शिक्षण संस्थानों के साथ जुड़ने की संभावना जताई थी.

राजधानी कॉलेज के पुस्तकालय अध्यक्ष संजीव ने कॉलेज की लाइब्रेरी के बारे में बताया. गणित विभाग के प्रोफेसर  डॉ.  आर. डी शर्मा ने अपने व्यक्तिगत अनुभवों को साझा करते हुए विद्या विस्तार योजना की आवश्कता और इसकी शुरुआत पर अपनी खुशी जाहिर की. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. एम लूथरा ने कार्यक्रम मे उपस्थिति सभी लोगों को संबोधित करते हुए विद्या विस्तार योजना की सराहना की और राजधानी कॉलेज  के प्रयासों के लिए प्रोफेसर राजेश गिरी का धन्यवाद किया.

इसके बाद हर्षिता और अर्चित ने राजधानी कॉलेज का एक छोटा परिचय प्रस्तुत किया और फिर कॉलेज की अलग-अलग सोसाइटी और जगहों से जुड़ा एक वीडियो दिखाया गया. कालेज के एन. सी. सी टीम द्वारा अतिथियों के सम्मान मे मार्च किया गया. बी. एन. कॉलेज (असम) के प्रिंसिपल डॉ. ध्रुवा चक्रवर्ती का संक्षिप्त परिचय देते हुए उन्हें आमंत्रित किया गया जिन्होंने इस योजना के सफलता की कामना करते हुए अपनी प्रसन्नता व्यक्त की. सोनापुर कॉलेज के प्राचार्य डॉ. देवब्रत खानीकोर का संक्षिप्त परिचय देते हुए उन्हें आमन्त्रित किया गया जिन्होंने आपने वक्तव्य मे विद्या विस्तार योजना एवं राजधानी महाविद्यालय के साथ साथ शिक्षा के क्षेत्र मे आगे बढ़ते रहने पर प्रसन्नता व्यक्त किया. 

डार्विन मेमोरियल डिग्री कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अशोक कुमार प्रधान का संक्षिप्त परिचय देते हुए उन्हें आमन्त्रित किया गया. उन्होंने भी विद्या विस्तार योजना की आवश्कता प्रकट करते हुए इसकी सराहना की. भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करते हुए एक झांकी प्रस्तुत कि गई जिसमें कालेज के छात्र- छात्राओं द्वारा भारत के विभिन्न राज्यों के पारम्परिक पोशाकों का प्रदर्शन किया गया था. डॉ. सुरुचि गौतम ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के पीछे छुपे किरदारों को धन्यवाद ज्ञापन किया.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement